संजीव जीवा हत्याकांड : लापरवाही बरतने के आरोप में छह पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड,, SIT ने शुरू की जांच

Sanjeev Jeeva murder case: Six policemen were suspended for negligence, SIT started investigation

Lucknow news today ।यूपी की राजधानी लखनऊ के सिविल कोर्ट में बीते कल हुई कुख्यात बदमाश संजीव जीवा की हत्या की घटना में हुई लापरवाही पर आज छह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। तो वही मुख्यमंत्री के आदेश के बाद गठित हुई एसआईटी की टीम ने आज घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया और कुछ पुलिसकर्मियों के बयान भी दर्ज किए ।

यह थी घटना

उल्लेखनीय है कि बीते कल लखनऊ के सिविल कोर्ट में 2015 के मामले में पेशी पर आए शातिर बदमाश संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा को एक युवक ने उस समय ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर मौत की नींद सुला दिया था जब वह कोर्ट परिसर में स्थित जज के चेंबर में आपने सुनवाई के लिए पहुंचा था । राजधानी लखनऊ में दिनदहाड़े कोर्ट परिसर में हुई इस घटना से काफी सनसनी मच गई थी । युवक द्वारा चलाई गई गोली से 2 सिपाही व एक मासूम बच्ची भी घायल हो गई थी । इस घटना के बाद विपक्ष ने भी उत्तर प्रदेश सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भेजना शुरू कर दिया है।

6 पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड

लखनऊ के सिविल कोर्ट में कल हुई बदमाश संजीव जीवा की हत्या के मामले में आज अनुशासनहीनता व कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में छह पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। आज जिन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है उनमें हेड कांस्टेबल सुनील दुबे मोहम्मद खालिद अनिल सिंह सुनील श्रीवास्तव व कांस्टेबल धर्मेंद्र एवं एक महिला आरक्षी निधि देवी को सस्पेंड किया गया है।

SIT ने शुरू की जाँच

कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की कोर्ट परिसर में हुई हत्या के मामले में मुख्यमंत्री के आदेश पर गठित हुई तीन सदस्यीय एसआईटी टीम ने आज से अपनी जांच शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज एसआईटी की टीम के सदस्य घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने वहां पर मौका मुआयना कर कुछ पुलिसकर्मियों से बयान भी दर्ज किए।

Contact for advertisement : 9415795867

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer