Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मोहर्रम को सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर डीएम , एसपी ने की पीस कमेटी की बैठक,, कही यह बात

DM, SP held peace committee meeting to ensure safe completion of Moharram, said this

डीएम,एसपी ने आगामी त्यौहारों व मोहर्रम के दृष्टिगत दोनो सम्प्रदायो को शान्तिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाये जाने की अपील की

(ब्यूरो रिपोर्ट)

Auraiya news today । उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद में आगामी मोहर्रम पर्व को सकुशल सम्पन्न कराए जाने के दृष्टिगत रखते हुए कलेक्ट्रेट स्थित मानस सभागार में जिलाधिकारी नेहा प्रकाश एवं पुलिस अधीक्षक चारू निगम की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सम्भ्रांत व्यक्तियों,मौलवियों एवं नागरिकों आदि ने अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर बात रखी।

डीएम ने कही यह बात

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी मोहर्रम पर्व को सकुशल संपन्न कराने में जिला प्रशासन पूर्ण रूप से चौकस रहेगा। उन्होंनेे कहा कि अनेकता में एकता ही देश की पहचान है। उन्होंने जनपद वासियों से मोहर्रम पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने की अपील की और कहा कि सभी लोगों को एक दूसरे के त्यौहारों का सम्मान करते हुए मिलजुलकर मनाना चाहिए। उन्होंने मोहर्रम पर्व को दृष्टिगत रखते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बैठक में जो सुझाव दिए गए हैं उन पर गम्भीरता पूर्वक अमल करते हुए दुरुस्त कर लिया जाए।

उन्होंने कहा कि सभी ताजिएदार अपने अपने वालेंटियर की नाम नम्बर सहित सूची उपलब्ध करा दें ताकि उनकी भी जिम्मेदारी निर्धारित हो सके। जिलाधिकारी ने सभी ताजियेदारों/ गणमान्य नागरिकों से कहा कि जुलूस परम्परागत रूप से ही निकाला जाए इसमें किसी भी तरह का बदलाव न किया जाए साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि व्यवस्था के सम्बन्ध में कोई भी निर्णय अपने हाथ में न लें इसके लिए शासन प्रशासन के लोग हैं उनको ही निर्णय लेने दें। जिलाधिकारी ने कहा कि जुलूस आदि में आने वाली समस्याओं यथा- विद्युत तार, साफ-सफाई, जलभराव, प्रकाश व्यवस्था, छुट्टा पशु आदि के लिए आप द्वारा अवगत करा दिया गया है इस पर सम्बंधित अधिकारियों को समय रहते निर्देशित कर दिया गया है और उन्होंने आश्वस्त किया कि सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करा ली जाएंगी। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि यदि अन्य कोई समस्या है तो उससे भी अवगत करा दें ताकि उसका भी निराकरण कराया जा सके।

एसपी ने कही यह बात

बैठक में पुलिस अधीक्षक चारु निगम ने कहा कि शान्ति कानून व्यवस्था कायम रखने के सम्बन्ध में थाना स्तर पर बैठकें करने तथा समस्याओं के निस्तारण हेतु अमल करते हुए उनका निस्तारण कराएं। उन्होंने कहा कि किसी के बहकावे में न आए तथा किसी भी धर्म सम्प्रदाय के सम्बन्ध में भड़काऊ टिप्पणी करने से बचें।

ये अधिकारी भी रहे मौजूद

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व महेंद्र पाल सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक दिगंबर कुशवाहा, उप जिलाधिकारी सदर अखिलेश कुमार, उप जिलाधिकारी अजीतमल संध्या शर्मा, उप जिलाधिकारी बिधूना निशांत तिवारी , समस्त क्षेत्राधिकारी , समस्त थानाध्यक्ष सहित संबंधित विभागीय अधिकारी तथा जनपद के गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment