Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन नगरवासियों को जल्द मिलेगी बिजली कीओवरलोडिंग की समस्या से निजात,, पढ़िये पूरी खबर

Jalaun residents will soon get relief from the problem of overloading of electricity, read full news

निर्वाध विद्युतापूर्ति के लिये छह ट्रांसफामर्रों को उच्चीकृत कराया जा रहा

(ब्यूरो रिपोर्ट )

Jalaun news today । उत्तर प्रदेश के जालौन जनपद के जालौन नगर की बिजली व्यवस्था को दुरुस्त कराने के बिजली विभाग के साथ नगर पालिका परिषद भी प्रयासरत हैं। पालिकाध्यक्ष के प्रयासों के चलते नगर की बिजली आपूर्ति बढ़ाने के लिए नगर में 6 ट्रांसफॉर्मर की ओवरलोडिगं की समस्या को देखते हुए उन्हें उच्चीकृत कराया जा रहा है। ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ने से लो वोल्टेज व ओवरलोडिगं की समस्या का समाधान होने की उम्मीद जताई जा रही है।
हमारे स्थानीय सहयोगी से मिली जानकारी के अनुसार जालौन नगर में लगे ट्रांसफामर्रों के ओवरलोडिगं की समस्या लम्बे समय से चल रही है। ट्रांसफार्मर के ओवरलोड होने के कारण लो वोल्टेज आने, ट्रिपिंग व फ्यूज जलने की समस्या बनी हुई है। इसके साथ ही ओवरलोडिगं के चलते ट्रांसफॉर्मर में आग लगने, केविल जलने व फुकने की समस्या बनी रहती है। गर्मी के मौसम में लो वोल्टेज व ट्रिपिंग के कारण कई मोहल्ले के लोग परेशान हैं। नगर पालिका अध्यक्ष नेहा पुनीत मित्तल ने इस समस्या के समाधान के लिए प्रयास किया। ऊर्जा मंत्री के समक्ष समस्या को रखा। नगर की मांग को देखते हुए नगर के तोपखाना चौराहा व आरा मशीन , छोटी माता मंदिर के सामने, बैठगंज, लौना मार्ग, के के हाउस के पास रखे 100-100 केबी के ट्रांसफामर्रों का उच्चीकरण की मांग को स्वीकृत दिलाने का आश्वासन दिया है। बिजली विभाग के आश्वासन के बाद उम्मीद की जा रही है कि इन ट्रांसफामर्र से जुड़े उपभोक्ताओं की लो वोल्टेज समेत कई समस्याओं का समाधान हो जायेगा।

Download our app : uttampukarnews

एसडीओ कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि नगर के 6 ट्रांसफामर्रों का उच्चीकरण किया जा रहा है। इनकी क्षमता 100 केबी से बढ़ाकर कर 250 के वी की जा रही है।

Leave a Comment