Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

दर्दनाक हादसा : हाई टेंशन लाइन से टकराया ताजिया चार की मौत कई घायल

Tragic accident: Tajia collided with high tension line, four killed, many injured

Jharkhand news today । झारखंड के बोकारो जिले में शनिवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें चार लोगों की मौत हो गयी। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार आज सुबह मुहर्रम जुलूस का ताजिया बिजली की तार की चपेट में आ गया, जिसके कारण चार लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है।


रिपोर्ट के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने बीबीसी को बताया कि सुबह 5.30 बजे खेतको गाँव के मुस्लिम धर्मावलंबी मुहर्रम का ताजिया इमामबाड़ा ले जा रहे थे। इसी दौरान वह ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन बिजली की तार से टकरा गया। इस कारण जुलूस के लिए रखी बैटरी में विस्फोट हो गया इससे वहाँ मौजूद करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए
बीबीसी के अनुसार गाँव वाले इन्हें लेकर नज़दीक के अस्पताल गए, जहाँ 4 लोगों की मौत हो गई. बाकी घायलों को बोकारो जनरल अस्पताल रेफर कर दिया गया। बीबीसी के अनुसार खेतको के मुखिया शब्बीर अंसारी ने बताया कि यह हादसा ऊपर दरगाह टोला में ताजिया मिलन के दौरान हुआ इस गाँव में ताजिया मिलन की पुरानी परंपरा रही है। पेटरवार के बीडीओ शैलेंद्र चौरसिया ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि इस हादसे में कुल 13 लोग घायल हुए थे । इनमें से चार की मौत हो गई है। सात लोगों का इलाज कराया जा रहा है और दो लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

Leave a Comment