Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यूपी में प्राइवेट स्कूलों की बंदी को लेकर पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ने कही यह बड़ी बात,,

Backward Classes Welfare Minister said this big thing regarding the closure of private schools in UP

Lucknow news today।उत्तर प्रदेश में आज प्राइवेट स्कूलों में की गयी छुट्टी को लेकर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिल राजभर ने बड़ी बात कही है । मीडिया से बात करते हुए यूपी के मंत्री ने कहा कि यह व्यवस्था सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि यदि कोई छात्र स्कूल परिसर के अंदर है या स्कूल वाहन से आता जाता है तो सभी जिम्मेदारियां स्कूल की होंगी अगर इसमें कोई कमी होगी तो कानून अपना काम करेगा।
उल्लेखनीय है कि आजमगढ़ में स्कूल परिसर में हुई एक छात्रा की मौत के बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने पूरे मामले की जांच की और इस आधार पर पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल और एक शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया था । आजमगढ़ में हुई प्रिंसिपल और शिक्षक की गिरफ्तारी के विरोध में यूपी के प्राइवेट स्कूल संचालक आक्रोशित हो गए और इसी के चलते आज यूपी के प्राइवेट स्कूल बंद रहे। यूपी में आज प्राइवेट स्कूलों के बंद होने के संबंध में मीडिया ने प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिल राजभर से बात की तो उन्होंने इस संबंध में अपना बयान जारी किया।

मंत्री ने कही यह बात

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी में प्राइवेट स्कूलों के बंद होने के संबंध में मंत्री अनिल राजभर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह निश्चित करें कि विद्यालय परिसर के अंदर अगर बच्चा है या विद्यालय की गाड़ी से बच्चा आता जाता है तो हर प्रकार की सुरक्षा की जिम्मेदारी विद्यालय प्रशासन की होगी अगर इसमें कहीं से कोई खामी आएगी कोई कमी दिखेगी तो कानून अपना काम करेगा और इस तरह का रास्ता खोज कर आप कानून को कमजोर करने का प्रयास करें यह उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि इस पर एक बार फिर से सभी विद्यालय प्रशासन के लोगों को विचार करना चाहिए और इस तरह के व्यवस्था को सुरक्षित करना चाहिए कि ऐसी प्रथा भविष्य में आगे कभी ना हो।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer