Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

ताइवान में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मैदान में होंगे ये जाने माने अरबपति,, मीडिया के सामने किया एलान

This well-known billionaire will be in the fray in next year's presidential election in Taiwan, announced in front of the media

Taiwan : ताइवान में होने वाले राष्ट्रपति के चुनावों में फॉक्सकॉन के संस्थापक टेरी गॉ निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बात का एलान सोमवार को अरबपति टेरी गॉ ने संवाददाताओं के सामने किया।प्रभासाक्षी की रिपोर्ट्स के अनुसार विद्युत क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फॉक्सकॉन के संस्थापक और अरबपति टेरी गॉ ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी की आलोचना की और कहा कि सरकार की नीतियों ने ताइवान को चीन के साथ युद्ध के खतरे की ओर धकेल दिया है। चीन, स्व-शासित द्वीप ताइवान पर अपने क्षेत्र का हिस्सा होने का दावा करता है। उन्होंने कहा कि ताइवान को अर्थव्यवस्था और गृह संबंधी अन्य मामलों पर नए दृष्टिकोण की भी जरूरत है।
रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, अंदरुनी मामलों की बात करें तो राष्ट्रीय नीतियां त्रुटियों से भरी हुई हैं। सरकार के पास ताइवान उद्योग जगत और लोगों की आजीविका से संबंधित समस्याओं को हल करने का कोई रास्ता नहीं है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व में होन हाई प्रिसीशियन इंडस्ट्री के नाम से जानी जाने वाली गॉ की फॉक्सकॉन एप्पल की एक बड़ी आपूर्तिकर्ता है और चीन में उसकी कई फैक्टरियां हैं। गॉ लंबे समय से राष्ट्रपति पद की दावेदारी कर रहे हैं। उन्होंने 2019 राष्ट्रपति चुनाव में दावेदारी पेश की थी लेकिन डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी की साई इंग-वेन ने उन्हें आसानी से हराकर फिर से चुनाव जीत लिया था।
प्रभासाक्षी की रिपोर्ट के अनुसार गॉ ने इस बार शुरू में चीन से दोस्ताना रिश्ते रखने वाली विपक्षी पार्टी गुओमिंदांग से उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की थी। हालांकि पार्टी ने न्यू ताइपे शहर के मेयर होउ यू-इह को अपना उम्मीदवार बनाया है। गॉ ने कहा कि उन्हें लगता है कि उनके पास ताइवान के लोगों के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर योगदान देने के लिए कुछ है। उन्होंने कहा, मैंने विशेषरूप से सीमा पार संबंधों (चीन के साथ), आर्थिक विकास या अंतरराष्ट्रीय संबंधों के विषयों पर हाल ही में कोई ठोस चर्चा नहीं देखी है। गॉ ने कहा कि वह ताइवानी समाज की एकता के लिए राष्ट्रपति के रूप में काम करेंगे क्योंकि ताइवान के भविष्य के लिए एकता बहुत महत्वपूर्ण है। ( साभार प्रभासाक्षी )

Leave a Comment