Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के आवास पर युवक की गोली मारकर हत्या,,, जांच में जुटी पुलिस

Youth shot dead at Union Minister Kaushal Kishore's residence, police engaged in investigation

Lucknow news today । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के आवास पर उनके बेटे के दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी गई। केंद्रीय मंत्री के घर पर हुई हत्या की सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज पिस्टल को अपने कब्जे में ले लिया है। इस सम्बंध में डीसीपी पश्चिम ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मृतक के भाई की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज कर वहाँ कुछ लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूंछतांछ की जा रही है। वहीं इस पूरे घटनाक्रम के सम्बंध में केंद्रीय मंत्री का कहना है कि उनका बेटा इस समय लखनऊ से बाहर है उसकी पिस्टल से हत्या कैसे हुई पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है वह पुलिस की जांच में पूरा सहयोग करेंगे मामले की निष्पक्ष जांच हो।

यह है मामला

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र से सांसद कौशल किशोर केंद्रीय मंत्री भी हैं। और उनकी पत्नी जयदेवी कौशल लखनऊ के मलिहाबाद विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की विधायक हैं । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का एक आवास लखनऊ के ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में स्थित बेगरिया में है।

बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री के इस घर में उनका बेटा विकास किशोर रहता है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीते कल मंत्री के इसी आवास पर कुछ युवकों द्वारा पार्टी मनाई जा रही थी । इसी दौरान वहां पर विनय श्रीवास्तव नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि विनय श्रीवास्तव की जिस पिस्टल से गोली मारकर हत्या की गई वह मंत्री के बेटे विकास किशोर की ही है । मंत्री के घर पर हुई युवक की हत्या से पुलिस प्रशासन के भी हाथ पैर फूल गए आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

मृतक के भाई ने दी पुलिस को तहरीर

केंद्रीय मंत्री के आवास पर हुई हत्या के संबंध में मृतक के भाई विकास श्रीवास्तव ने पुलिस को भी तहरीर में कहा कि विकास किशोर के आवास पर अजय रावत अंकित वर्मा व समीम बाबा रहते हैं उन्हें यह शक है कि रात में इनके बीच कोई झगड़ा हुआ है इसी के बाद उनके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

मृतक के भाई ने दी ये तहरीर

डीसीपी ने कही यह बात

डीसीपी ने दी विस्तार से जानकारी

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के आवास पर हुई युवक की हत्या के संबंध में लखनऊ के डीसीपी पश्चिमी ने मीडिया को बयान जारी करते हुए कहा कि थाना ठाकुरगंज के बेगरिया ढाल पर विकास किशोर के आवास पर विनय श्रीवास्तव नाम के युवक जिसकी उम्र 30 साल है गोली लगने से मृत्यु हो गई है । यह घटना लगभग 4 बजे के आसपास की बताई गई है । उन्होंने कहा कि इस संबंध में घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम को बुलाकर समस्त साक्ष इकट्ठा किया गया है डॉग स्क्वायड क्राइम ब्रांच की टीम भी लगी है। उन्होंने कहा कि मृतक के भाई की तहरीर प्राप्त हुई है जिसमें उन्होंने हत्या की आशंका व्यक्त की है इसके आधार पर मामला दर्ज किया जा रहा है लाइसेंसी पिस्टल के संबंध में छानबीन की जा रही है।

केंद्रीय मंत्री ने कही यह बात

मीडिया से कही यह बात

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने इस संबंध में मीडिया से बात करते हुए कहां की उनका बेटा विकास इस समय दिल्ली में है और क्योंकि उसकी पिस्टल का लाइसेंस यूपी का ही है इस वजह से वह पिस्टल को लेकर नहीं गया था इसी बीच उन्हें यह पता चला कि उनके दोस्त विनय की गोली मारकर हत्या की गई है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम की पुलिस जांच कर रही है और वह पुलिस की जांच में पूरी तरह से सहयोग करेंगे इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

Leave a Comment