Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

लखनऊ ट्रांसफर होकर आए शिक्षक शिक्षिकाओं को इतनी तारीख तक जारी हो सकता है वेतन,,मा शि सँ के महामंत्री ने दी जानकारी

Teachers who have been transferred from other districts to Lucknow may get their salaries released by this date, General Secretary of MSU gave detailed information.

Lucknow news today ।अन्य जनपदों से लखनऊ स्थानान्तरित होकर आए प्रधानाचार्याें शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के प्रथम वेतन बिल प्रत्येक दशा में 11 सितम्बर तक पारित कर वेतन भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा। यह निर्णय आज जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार एवं लेखाधिकारी मनोज कुमार तथा जिला संगठन की ओर से प्रदेशीय उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता डा0 आर पी मिश्र, प्रदेशीयमंत्री डा0 आर के त्रिवेदी, जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा, जिला मंत्री महेश चन्द्र तथा कोषाध्यक्ष विश्वजीत सिंह के साथ हुई संयुक्त वार्ता में लिया गया।

प्रवक्ता डॉ आर पी मिश्रा ने ये विस्तार से जानकारी दी


इस सम्बंध में उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता डा0 आर0 पी0 मिश्र ने बताया कि अन्य जनपदों से बालक विद्यालयों में 38 एवं बालिका विद्यालयों में 48 प्रधानाचार्यों/शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के स्थानान्तरण हुए है। स्थानान्तरित शिक्षक एवं शिक्षिकाओं केे प्रथम वेतन भुगतान के लिए दलालों के माध्यम से घूसखोरी के प्रयास पर रोक लगाने के लिए जिला संगठन की मांग पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने दिनांक 29 अगस्त, को बालक विद्यालयों एवं 30 अगस्त, को बालिका विद्यालयों के प्रथम वेतन बिल की पत्रावली के परीक्षण के लिए विशेष कैम्प आयोजित किया था।
वही इस सम्बंध में जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा एवं जिलामंत्री महेशचन्द्र ने बताया कि विशेष कैम्प के पहले दिन 29 अगस्त को जिला संगठन के पदाधिकारियों ने लेखाधिकारी के साथ पत्रावलियों के निस्तारण की समीक्षा की। लेखाधिकारी ने उस समय पत्रावली के सामान्य परीक्षण के लिए बालक विद्यालय की 24 पत्रावलियाॅ सम्बन्धित माध्यमिक पटल के सहायकों एवं लेखाकारों को सौप दी।
संगठन के प्रवक्ता श्री मिश्रा ने जारी किए प्रेस नोट में बताया कि सायं लगभग 4 बजे जब जिला संगठन के पदाधिकारी लेखाधिकारी के पास पहुचे तो वे कार्यालय मे नही थे। माध्यमिक पटल के सहायक सर्वेश ने बताया कि लेखाधिकारी द्वारा बाद में कुछ सूचनाएं मागी गई हैं। 29 एवं 30 अगस्त को लेखाधिकारी ने किसी पत्रावली पर हस्ताक्षर नहीं किए थे। लेखाधिकारी द्वारा मांगी गई सूचनाएं अधिकारविहीन एवं अनर्गल सूचनाएं मांगी गई थी।
उन्होंने कहा कि जिला संगठन द्वारा दिनांक 1 सितम्बर को सम्पूर्ण घटनाक्रम की जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक एवं संयुक्त शिक्षा निदेशक तथा अन्य उच्चाधिकारियों को देते हुए तत्काल वेतन भुगतान की मांग की। जिला संगठन के पदाधिकारियों ने संयुक्त शिक्षा निदेशक एवं जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलकर भी वेतन भुगतान कराये जाने का अनुरोध किया।
आज जिला विद्यालय निरीक्षक के आमंत्रण पर प्रदेशीय उपाध्यक्ष डा0 आर0पी0 मिश्र के साथ जिला संगठन के पदाधिकारियों ने जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार एवं लेखाधिकारी मनोज कुमार से उनके कार्यालय पहॅुच कर संयुक्त वार्ता की। वार्ता के पश्चात जिला विद्यालय निरीक्षक एवं लेखाधिकारी ने 11 सितम्बर वेतन बिल पारित कर तक वेतन भुगतान की कार्यवाही सुनिश्चित किए जाने का आश्वासन दिया। शिक्षक नेताओं ने चेतावनी दी है कि यदि 11 सितम्बर तक वेतन भुगतान की कार्यवाही सुनिश्चित नहीं की गई तो जिला संगठन आन्दोलनात्मक कदम उठाने के लिए बाध्य होगा।

Leave a Comment