Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन नगर की बेटी ने पहली बार किया केंसर का सफल ऑपरेशन,,, कॉलेज के प्राचार्य ने दी पूरी टीम को बधाई,,

Jalaun Nagar's daughter underwent successful cancer operation for the first time, the college principal congratulated the entire team,

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । मेडिकल कॉलेज उरई में तैनात नगर की बेटी डॉ. नम्रता सिंह (नाक, कान, गला रोग विशेषज्ञ) ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के नेतृत्व में जनपद में पहली बार कैंसर का सफल ऑपरेशन किया।
हमारे स्थानीय सहयोगी से मिली जानकारी के अनुसार नगर की डॉ. मालती शशिकांत द्विवेदी की बेटी डॉ. नम्रता द्विवेदी मेडिकल कॉलेज उरई में नाक कान गला रोग विशेषज्ञ के रूप में तैनात है। राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य डॉ. आर के मौर्य ने बताया कि जिले में पहली बार मेडिकल कॉलेज उरई में कैंसर का सफल ऑपरेशन हुआ है। इसके लिए डॉ. नम्रता द्विवेदी व टीम बधाई के पात्र हैं। बताया कि एक मरीज आसमीन (35) मुंह में छाले और गर्दन में गांठ से पीड़ित होकर मेडिकल कॉलेज आई थी। डॉ. नम्रता द्विवेदी ने उसका परीक्षण किया और मरीज के मांस के टृकड़े की जांच कराई गई। जिसमें मुंह का कैंसर निकलकर आया। इसके उपरांत सभी जरूरी जांच मेडिकल कॉलेज में ही हुईं। मरीज व परिजनों को ऑपरेशन की सलाह दी गई। जिसके बाद छह सितंबर को सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर डॉ. नम्रता द्विवेदी, डॉ. अमित कुमार, एनेस्थीसिया डॉ. अरूण अहिरवार, डॉ. अनिल, डॉ. दीपक की टीम द्वारा 4 घंटे तक ऑपरेशन किया गया। जो पूरी तरह से सफल रहा। नर्सिंग स्टाफ शांति, शोभा, प्रतिमा, दीप्ति बार्ड बॉय नीरज व अंजलि ने भी सहयोग दिया। ऑपरेशन के बाद मरीज को आईसीयू वार्ड में शिफ्ट किया गया। मरीज के सफल ऑपरेशन से परिजनों ने मेडिकल कॉलेज की टीम की सराहना की।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer