Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

लखनऊ जिला प्रशासन ने अवैध कब्जे से मुक्त कराया 97 लाख कीमत की सरकारी जमीन,,,

Lucknow district administration freed government land worth Rs 97 lakh from illegal occupation.

सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई होगी तेज : जिलाधिकारी

(रिपोर्ट – संजय सिंह)

Lucknow news today । यूपी की राजधानी लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार द्वारा बताया गया कि जनपद में सरकारी भूमि से अवैध अतिक्रमण हटाने का सघन अभियान चलाया जा रहा है। जिसके चलते रविवार को तहसील सरोजनीनगर, मोहनलालगंज व बीकेटी के क्षेत्र में सरकारी भूमि जो कि अभिलेखों में नवीन परती, बंजर ऊसर चारागाह तालाब आदि की श्रेणी में दर्ज है , से अवैध अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। उक्त अभियान में उपजिलाधिकारी मोहनलालगंज, उपजिलाधिकारी सरोजनीनगर, उपजिलाधिकारी बीकेटी व राजस्व विभाग टीम ने हिस्सा लिया।
अभियान में आज तहसील सरोजनीनगर के अन्तर्गत ग्राम बेंती में तालाब के रूप में दर्ज भूमि जिसका कुल रकबा 0.196 हे0 और बाजार मूल्य 23 लाख है पर से अवैध कब्जा हटाया गया। इसी प्रकार तहसील मोहनलालगंज के ग्राम धर्मावत खेड़ा में नवीन परती की भूमि रकबा 0.119 हे जिसका बाजार मूल्य 9 लाख है पर किये गए अस्थाई अतिक्रमण को हटवाते हुए अवमुक्त कराया गया। तहसील बीकेटी के ग्राम तिवारीपुर की राज्य सरकार की भूमि कुल रकबा 0.228 हे0 जिसका बाजार मूल्य 65 लाख है पर अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करते हुए अवमुक्त कराई गई।
इस प्रकार राजस्व टीम द्वारा कुल 0.543 हेक्टेयर जमीन पर अवैध निर्माणों को ध्वस्त करते हुए कुल 97 लाख रुपये मूल्य की भूमि को कब्जामुक्त कराया गया।
जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि शासकीय भूमियों पर किसी भी प्रकार के अतिक्रमण को बर्दाश्त नही किया जाएगा। उक्त अभियान को और सक्रिय और तेजी लाने के साथ राजधानी के समस्त सरकारी जमीनों पर काबिज लोगों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer