Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

परिषदीय स्कूलों के बच्चों को सक्षम व स्मार्ट बनाएंगे सीएम योगी,,,पढिये पूरी खबर

CM Yogi will make the children of council schools capable and smart, read full news

अध्यापन के लिए शिक्षकों को टैबलेट वितरण, स्मार्ट क्लास का शुभारंभ, वंडर बॉक्स व दिव्यांग बच्चों को उपकरण वितरण का समारोह बुधवार को

UP news today । परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को सक्षम व स्मार्ट बनाने के अभियान को गति देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बेसिक शिक्षा विभाग के एक खास समारोह में सम्मिलित होंगे। इस समारोह में मुख्यमंत्री अध्यापन के लिए शिक्षकों को टैबलेट वितरित करेंगे, स्मार्ट क्लास की स्थापना का शुभारंभ करेंगे, प्री प्राइमरी शिक्षा के लिए वंडर बॉक्स वितरित करने के साथ दिव्यांग बच्चों को सहायक उपकरण वितरित करेंगे।

मंडल स्तरीय यह समारोह बुधवार को पूर्वाह्न 10:30 बजे से योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में होगा। इस अवसर पर सीएम योगी गोरखपुर मंडल के चार जनपदों (गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया व कुशीनगर) के परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों हेतु 14360 टैबलेट वितरण का शुभारंभ करेंगे। उनके द्वारा गोरखपुर मंडल के 64 विकास खंडों में आईसीटी (इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी) लैब्स का शुभारंभ भी किया जाएगा। समारोह के दौरान मुख्यमंत्री मंडल के 1086 परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की स्थापना का शुभारंभ करेंगे।

बेसिक शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कार्यक्रम के मंच से मुख्यमंत्री द्वारा प्री प्राइमरी शिक्षा के लिए को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों को आईटीआई गांधीनगर द्वारा विकसित वंडर बॉक्स का वितरण किया जाएगा। कुल 3780 वंडर बॉक्स वितरित किए जाने है। इसके अलावा कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों को सुगम्य क्रेन, ब्रेल किट, बीटी हियरिंग एड, ट्राइसाइकिल, व्हील चेयर, क्रच, सीपी चेयर आदि का वितरण भी किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर 130 दिव्यांग बच्चों को 190 उपकरण वितरित किए जाएंगे।

For advertisement : 9415795867

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer