Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Jalaun news : देवनगर चौराहे पर की गई पिंक बूथ की स्थापना,, बालिकाओं ने फीता काटकर किया शुभारंभ,,

Jalaun news: Pink booth established at Devnagar intersection, girls inaugurated it by cutting the ribbon.

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । जालौन नगर में सोमवार को मिशन शक्ति फेज चार के अंतर्गत देवनगर चौराहे पर पिंक बूथ की स्थापना की गई। नवरात्र में महिला शक्ति का प्रतिनिधित्व करते हुए बालिकाओं से पिंक बूथ का फीता काटकर शुभारंभ कराया गया।
महिलाओं की सुरक्षा और अपराधों पर अंकुश रखने के उद्देश्य से कोतवाली पुलिस द्वारा मिशन शक्ति फेज चार के अंतर्गत देवनगर चौराहे पर पिंक बूथ बनवाया गया है। पिंक बूथ का सोमवार को एसडीएम सुरेश कुमार व सीओ रविंद्र गौतम की उपस्थिति में शुभारंभ किया गया। जिसमें खासतौर पर नवरात्र में महिला शक्ति का प्रतिनिधित्व करते हुए बालिकाओं को बुलवाया गया। बालिकाओं द्वारा ही पिंक बूथ का फीता काटकर शुभारंभ कराया गया।

शुभारंभ के बाद बालिका गुड़िया को कुछ देर के लिए पिंक बूथ की कमान सौंपी गई। इस दौरान एसडीएम व सीओ ने संयुक्त रूप से कहा कि पिंक बूथ की स्थापना का उद्देश्य महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करना है। देवनगर चौराहा पर राज्य ही नहीं बल्कि देश के विभिन्न शहरों में जाने के लिए महिलाओं का दिन रात आना जाना रहता है। ऐसे में पिंक बूथ के माध्यम से महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान रखा जा सकेगा। कोई समस्या होने पर महिलाएं बिना किसी संकोच के पिंक बूथ पर तैनात महिला पुलिस कर्मियों को अपनी समस्या से अवगत करा सकती हैं। तत्काल उनकी सुनवाई की जाएगी और समस्या का समाधान किया जाएगा।

कोतवाल विमलेश कुमार ने बताया कि दिन में पिंक बूथ पर महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगी। फिलहाल रात्रि में पुरूष पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। यदि आवश्यकता पड़ेगी तो रात में भी महिला पुलिसकर्मी उपलब्ध रहेंगी। इस मौके पर कोतवाल विमलेश कुमार, इंस्पेक्टर क्राइम उदयवीर सिंह, एसएसआई आनंद सिंह, महिला चौकी प्रभारी संजना सिंह, चौकी प्रभारी अनिल राणा, एसआई विपिन कुमार, राजकुमार पांडेय, ओंकार सिंह आदि मौजूद रहे।

For advertisement : 9415795867

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer