Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

दशहरे के कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी,, सम्बोधन में कही यह बात

PM Modi arrived at Dussehra program, said this in his address

New Delhi । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को दिल्ली में आयोजित हुए दशहरे के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। वहां पर पीएम मोदी ने लोगों से समाज में जातिवाद और क्षेत्रवाद जैसी विकृतियों को जड़ से खत्म करने का आह्वान करते हुए कहा कि दशहरा उत्सव को देश में हर बुराई पर देशभक्ति की जीत का प्रतीक भी बनाना चाहिए।

दिल्ली के वैशाली में आयोजित हुए दशहरा कार्यक्रम में एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि यह हर किसी का सौभाग्य है कि वे सदियों के इंतजार के बाद अब अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर के निर्माण का गवाह बन रहे हैं।
उन्होंने कहा कि यह कुछ महीनों में राम मंदिर पूरा हो जाएगा और यह लोगों के धैर्य की जीत का प्रतीक है। कार्यक्रम स्थल पर मंच पर आयोजकों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी का पारंपरिक स्वागत किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग ‘लंका दहन’ देखने के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे थे। मोदी का स्वागत शॉल ओढ़ाकर किया गया। उन्हें राम दरबार की मूर्ति और गदा भी भेंट की गई। प्रधानमंत्री ने भारत के सफल चंद्र मिशन, नए संसद भवन के उद्घाटन और महिला आरक्षण कानून बनाए जाने का हवाला देते हुए कहा कि यह कई महत्वपूर्ण घटनाक्रमों के बीच हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन में कही यह बात


मोदी ने लोगों से 10 प्रतिज्ञाएं लेने को भी कहा, जिसमें कम से कम एक गरीब परिवार को उसकी सामाजिक-आर्थिक स्थिति सुधारने में मदद करना भी शामिल है। उन्होंने कहा कि जब सबका विकास होगा, तभी देश विकसित राष्ट्र बनेगा। उन्होंने पानी की बचत, डिजिटल लेनदेन, स्वच्छता, स्थानीय चीजों के लिए मुखर रहने (वोकल फॉर लोकल), गुणवत्तापूर्ण कार्य, घरेलू पर्यटन, प्राकृतिक खेती, मोटे अनाजों के उपभोग और फिटनेस पर भी जोर दिया। ( साभार प्रभासाक्षी)

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer