Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पातालकोट एक्सप्रेस की दो बोगियों में लगी आग,,,ट्रेन सवार यात्रियों में मचा हड़कंप,,

Fire broke out in two bogies of Patalkot Express, creating panic among the passengers traveling in the train.

Agra news today। उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद में बुधवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक यात्री ट्रेन की दो बोगियों में आग लग गई अचानक हुई इस घटना से ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अचानक ट्रेन की बोगियों में लगी आग के बाद कुछ यात्री ट्रेन से नीचे भी कूद गए हैं जिससे वह घायल हुए हैं । आग लगने की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद गांव वालों की मदद से आग पर काबू पाया गया। आग कैसे लगी अभी इस संबंध में स्पष्ट नहीं हो पाया है।

पाताल कोट एक्स्प्रेस की बोगियों में लगी आग

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब के फिरोजपुर से चलकर मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा तक जाने वाली पातालकोट एक्सप्रेस आज आगरा जनपद के पास पहुंची थी इस समय इसकी बोगियों में यात्रियों ने धुआ निकलता देखा। बताया जा रहा है कि जिस समय ट्रेन की बोगी में आग लगी उस समय इसकी स्पीड 70 से 80 किलोमीटर के बीच थी । आग लगने की सूचना पर रेलवे अधिकारी भी अलर्ट हो गए और उन्होंने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी । मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

आग बुझाती दमकल की गाड़ियां

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रेन की बोगी में आग लगने के बाद जो यात्री घायल हुए हैं उन्हें आगरा के एन एस एन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है । इस संबंध में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि भरती सभी साथ मरीजों की हालत नॉर्मल है और यह लोग 10 से 15 फीस दिए झुलसे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रेन में आग लगे की घटना के संबंध में रेलवे की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि सबसे पहले ट्रेन की बोगी में धुआ उठता गार्ड ने देखा इसके बाद उसने ड्राइवर को इसकी सूचना दी तब तक आग दूसरी बोगी में पहुंच गई थी । ट्रेन में आग लगने के बाद यात्रियों को नीचे उतार दिया गया।

डीसीपी ने दी जानकारी

घटना के सम्बंध में जानकारी देते डीसीपी सोनम कुमार

आगरा जनपद में पातालकोट एक्सप्रेस में लगी बोगियों में आग के संबंध में आगरा के डीसीपी पश्चिम सोनम कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिली थी कि पातालकोट एक्सप्रेस की दो बोगियों में आग लगी है। सूचना पर तत्काल पुलिस को वहां रवाना किया गया दमकल की पांच गाड़ियों को भी वहां भेजा गया सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है जो यात्री घायल है उन्हें अस्पताल ले जाया गया। घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer