Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन की बड़ी माता मंदिर पर आयोजित हुई हवन पूजा,,

Havan Puja organized at Badi Mata Temple of Jalaun

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । दशहरा पर्व के उपरांत नगर व ग्रामीण क्षेत्र में जगह जगह हवन पूजन और भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में भक्तों ने धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लिया।
नगर के प्राचीन बड़ी माता मंदिर पर मां नवदुर्गा सेवा समिति के सदस्यों द्वारा हवन पूजन का आयोजन किया गया। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ आयोजित हुए हवन पूजन के बाद देश में सुख व शांति की कामना की गई। इस दौरान महिलाओं ने कीर्तन का भी गायन किया। हवन पूजन के बाद आहूतियां दी गईं।

कार्यक्रम में श्यामजी, राहुल साहू, धीरज कुशवाहा, दीपक साहू, वीरू अग्रवाल, संदीप अग्रवाल, नीरज यादव, अंकित, शिवम, अंशू गुप्ता आदि ने सहयोग किया।
उधर, ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम उदोतपुरा, लौना, हरदोई राजा, अकोढ़ी दुबे, प्रतापपुरा आदि गांवों में नवरात्र व दशहरा पर्व के उपरांत हवन पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। उदोतपुरा स्थित बड़ी माता मंदिर पर नौ दिन तक चले धार्मिक कार्यक्रमों के बाद हवन पूजन व भंडारे का आयोजन किया गया। गांव में माता की झांकी निकाली गई। जिसका गांव के लोगों ने जगह जगह स्वागत किया। शाम के समय मंदिर परिसर में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सैंकड़ों की संख्या में भक्तों ने भंडारे को चखा। कार्यक्रम में धर्मेंद्र सिंह चौहान, मनोज चौहान, श्यामजी चौहान आदि ने सहयोग किया।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer