Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

World cup 2023 : भारतीय खिलाड़ियों ने इंग्लैंड को परास्त कर हासिल की जीत,,,

World cup 2023: Indian players defeated England and achieved victory.

World cup 2023 news ।क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का 29वां मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला गया। इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 230 रन का लक्ष्य दिया था ।

इस मैच में भारतीय धुरंधरों ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को 100 रन से परास्त करते हुए जीत हासिल कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वर्ल्ड कप 2023 का 29वां मुकाबला टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच आज लखनऊ में खेला गया। इसमें इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया था। टॉस गवांने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 229 रन बनाए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीम इंडिया की तरफ से कप्तान और सलामी बल्लेलबाज रोहित शर्मा ने एक बार शानदार पारी खेलते हुए 87 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम को ये मुकाबला जीतने के लिए 50 ओवर में 230 रन बनाने थे । बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी इंग्लैंड की टीम को भारतीय टीम खिलाड़ियों ने 35 वे ओवर में ही 100 रन से हराकर जीत हासिल की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित को मैन ऑफ द मैच बने ।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer