Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन जनपद के कालपी chc अधीक्षक सस्पेंड,,, डिप्टी सीएम ने जारी किए निर्देश,यह लगा था आरोप

Kalpi CHC Superintendent of Jalaun district suspended, Deputy CM issued instructions, this was the allegation

Lucknow news today । उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने रविवार की देर शाम जालौन जनपद के के कालपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात चिकित्सा अधीक्षक को निलंबित करते हुए पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं । इस संबंध में डिप्टी सीएम श्री पाठक ने कहा कि चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मरीजों के साथ किया गया गैर जिम्मेदाराना रवैया किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह है आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जालौन जनपद के कालपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात चिकित्सा अधीक्षक पर आरोप लगा था कि उन्होंने इलाज कराने आए एक मरीज को जांच के लिए निजी पैथोलॉजी मैं भेजने की सलाह दी थी मगर वह व्यक्ति के परिवार वाले निजी पैथोलॉजी पर जांच कराने से इनकार कर दिए थे इसके बाद मरीज की मृत्यु हो गई थी।

डिप्टी सीएम ने जारी किए ये निलंबित करने के निर्देश

कालपी चिकित्सा अधीक्षक को निलंबित करने के निर्देश जारी करते हुए प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जारी किए अपने आदेश में कहा कि कालपी में चिकित्सा अधीक्षक द्वारा उपचार हेतु आए मरीज को रक्त जांच हेतु निजी पैथोलॉजी में जांच करने का परामर्श दिए जाने पर मरीज द्वारा जांच ना करा पाने के परिणाम स्वरुप मरीज की मृत्यु होने तथा नशे में ड्यूटी करने संबंधी प्रकरण का संज्ञान लेते हुए चिकित्सा अधीक्षक को निलंबित करते हुए झांसी कार्यालय में सम्बद्ध करने तथा विभागीय कार्यवाही किए जाने के निर्देश प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को दिए हैं।

डिप्टी सीएम ने जारी किया ये निर्देश

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer