Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पीडीए साइकिल यात्रा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चलाई 25 किमी तक साइकिल,, कही यह बात

SP President Akhilesh Yadav rode a bicycle in the PDA cycle yatra, said this

UP news today । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को समाजवादी पीडीए साइकिल यात्रा में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से चांद सराय खुर्दही बाजार कबीरपुर होते हुए किसान पथ, कैंसर अस्पताल, अमूल प्लांट, पराग दुग्ध प्लांट, संस्कृति स्कूल, मातृ शिशु कल्याण केन्द्र, एच.सी.एल. मुख्य गेट, प्लासियों मॉल, इकॉना क्रिकेट स्टेडियम होते हुए पुलिस मुख्यालय के सामने से गोमतीनदी बंधा मार्ग, राप्ती अपार्टमेंट, डीपीएस स्कूल, जनेश्वर मिश्र पार्क के गेट नं0 7 से होते हुए लक्ष्मी मार्केट की तरफ से जनेश्वर मिश्र पार्क में शामिल हुए।

साइकिल यात्रा में उनके साथ में उत्साही नौजवान पैदल भी पीछे-पीछे दौड़ रहे थे। इसमें श्री अखिलेश यादव स्वयं भी लगभग 25 किमी. साइकिल चलाते रहे।


समाजवादी पार्टी के युवा नेताओं के नेतृत्व में यह इकलौती यात्रा रही जो 5 हजार किमी. चल चुकी है। अभिषेक यादव के नेतृत्व में समाजवादी पीडीए साइकिल यात्रा आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लखनऊ पहुंची। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे चांद सराय में साइकिल यात्रा में शामिल होकर जनेश्वर मिश्र पार्क तक साइकिल चलाई। साइकिल चलाते श्री यादव को देखने के लिए पूरे यात्रा पथ में बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े ।


यात्रा में बड़ी संख्या में छात्र, नौजवान, किसान, व्यापारी, समाजवादी पार्टी के समर्थक कार्यकर्ता और नेता शामिल हुए। यात्रा को लेकर हर वर्ग में भारी जोश और उत्साह देखने को मिला। जगह-जगह पर छात्रों नौजवानों, किसानों, व्यापारियों, महिलाओं ने समाजवादी पीडीए साइकिल यात्रा का फूलों की वर्षा के साथ भव्य और जोरदार स्वागत किया। स्वागत मंचों पर ढोल की थाप और शंखध्वनि से भी स्वागत हुआ।


यात्रा में लाल टोपी पहने और समाजवादी झण्डे लहराते युवाओं का जोश हिलोरे मार रहा था। अखिलेश यादव साइकिल चलाते हुए सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए चल रहे थे। साइकिल यात्रा के जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचने पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पीडीए साइकिल यात्रा का उद्देश्य देश को बांटने वाली ताकतों से बचाना है। यह यात्रा भाजपा सरकार के झूठे वादों और नारो की पोल खोल रही है। पीडीए यात्रा परिवर्तन के लिए है। भाजपा सरकार के अन्याय और अत्याचार के खिलाफ है। बढ़ती महंगाई और बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ है। यात्रा सामाजिक न्याय और जातीय जनगणना के लिए है। सामाजिक आर्थिक विषमता के खिलाफ है। प्रत्येक स्तर पर अनुपातिक हिस्सेदारी के लिए है। मोहम्मद आजम खान साहब पर लगे झूठे मुकदमों के विरोध में है। भाजपा सरकार में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ है।
श्री यादव ने कहा कि पीडीए यात्रा में हर वर्ग के लोग शामिल हो रहे हैं। यह साइकिल यात्रा 9 अगस्त को प्रयागराज से शुरू हुई थी और 22 नवम्बर को नेताजी के जन्मदिवस पर सैफई में समाप्त होगी। इस यात्रा में अब तक समाजवादी छात्रों और नौजवानों ने पांच हजार किलोमीटर से ज्यादा साइकिल चलाया है। प्रदेश की 100 विधानसभाओं के गांव और शहरों में पहुंचे हैं। आम जनता को समाजवादी पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों से अवगत कराया गया है। यात्रा में नौजवानों ने भाजपा सरकार द्वारा किसानों, नौजवानों मजदूरों, व्यापारियों और महिलाओं को दिए जा रहे धोखे से भी सावधान किया है।


पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से समाजवादी पीडीए साइकिल यात्रा की शुरुआत का महत्व इसलिए भी है कि इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण की बुनियाद समाजवादी सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री यादव ने ही रखी थी। वास्तव में साइकिल यात्रा जहां से चलकर जहां समाप्त हुई, एक भी काम भारतीय जनता पार्टी का नहीं दिखाई देगा। इस यात्रा से यह संदेश भी जनता तक गया है कि जो काम समाजवादी सरकार में हुए है वही जनता के काम आ रहे हैं। पुलिस मुख्यालय हो, इकॉना क्रिकेट स्टेडियम हो, पलासियो मॉल हो, एच.सी.एल हो, अमूल मिल्क प्लांट हो या कैंसर अस्पताल सभी तो समाजवादी सरकार की देन है।
श्री यादव के नेतृत्व में साइकिल यात्रा का राजेन्द्र चौधरी राष्ट्रीय सचिव, नरेश उत्तम पटेल प्रदेश अध्यक्ष, जावेद आब्दी, वंदना मिश्रा, रविदास मेहरोत्रा, अभिषेक मिश्रा, अरमान खान, प्रो0 बी.पाण्डेय, डॉ0 राजपाल कश्यप, त्रिवेणी पाल, आरके चौधरी, सीएल वर्मा, अनुराग भदौरिया, राजेश यादव, मीरा वर्धन, जूही सिंह, अंशू केडिया, पूजा शुक्ला, सोनू कनौजिया, जगदीप यादव, सुनील सिंह साजन, सोमैया राणा, सौरभ यादव, फाकिर सिद्दीकी, श्याम किशोर, अरूण शुक्ला अन्ना, राम सागर, विजय सिंह, विकास यादव, डॉ0 इमरान, सरवर अली, पवन मनोचा, अशोक यादव, रंजीत यादव, नाहिद लारी खान, कामरान बेग, राजेन्द्र यादव, जयसिंह जयंत, सुशील दीक्षित, देवेन्द्र सिंह जीतू, मणीन्द्र मिश्र, राजबाला रावत, दीपक रंजन, श्रेया वर्मा, कृष्ण कन्हैया पाल, सिकन्दर यादव, स्वतंतलता यादव, निकहत सिद्दीकी, शिल्पी चौधरी, अमरजीत यादव, नवीन धवन बंटी, नीरज यादव, सर्वेश, शिवेन्द्र यादव हनी, सुरेश यादव, फारूख प्रधान, नेहा यादव, राजेश रावत, कुलदीप यादव, मीसम जैदी, दीनू श्रीवास्तव, विजय बाल्मीकि, जुनैद अहमद, संजय यादव, ललिता यादव, बिशुन देव, मोनू सिंह, ऋषभ तिवारी, विजय बहादुर, दिलीप कमलापुरी, धर्मपाल, संतोष श्रीवास्तव आदि ने भी स्वागत किया। सैनिक प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने भी समाजवादी पीडीए साइकिल यात्रा का स्वागत किया।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer