Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

औरैया जनपद में ब्लाक प्रमुख ने फीता काटकर किया आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन

In Auraiya district, the block chief inaugurated the Anganwadi center by cutting the ribbon.

(ब्यूरो रिपोर्ट )

Auraiya news today । सरदार पटेल की जयंती पर विकास खंड सहार के बाल विकास परियोजना द्वारा आंगनवाड़ी केंद्र पुरवा रावत का उद्घाटन ब्लाक प्रमुख सहार आकाश सिंह गौर उर्फ ऋषि ने किया ।इस मौके पर देश के लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 145 वीं जयंती पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनके विचारों को आत्मसात करने का संकल्प लिया गया।
जनपद के विभिन्न स्थानों पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। भारत को आजादी मिलने के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल की पूरे राष्ट्र को एकता के सूत्र में पिरोने में महत्वपूर्ण भूमिका रही। यही कारण है कि वल्लभभाई पटेल की जयंती को देश में राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाया जाता है। स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देशी रियासतों का एकीकरण कर अखंड भारत के निर्माण में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने 562 छोटी-बड़ी रियासतों का भारतीय संघ में विलय कराया।


इस अवसर पर पूरे ब्लाक की परियोजना के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर प्रभात फेरी निकाली गई ।बाल विकास परियोजना के तत्वधान में मंगलवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कार्यालय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान वहां उपस्थित समिति के सदस्यों ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। ब्लाक प्रमुख ने एक गर्भवती माता की फलों से गोद भराई की एवम एक बच्चे को अन्नप्राशन कराया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य सेविका प्रभारी बाल विकास परियोजना अधिकारी सीमा चौधरी ने कहा की भारत को अखंड बनाने में सरदार पटेल ने एक महत्वपूर्ण योगदान दिया। युवाओं को सरदार पटेल के पद चिन्हों पर चलकर समाज में एकजुटता एवं समरसता कायम रखने का प्रयास करना चाहिए। इस मौके पर प्रधान शाने आलम ,मुख्य सेविका रामकांति त्रिपाठी,मुख्य सेविका विमलेश कुमारी एवम आंगनवाड़ी सुनीता शर्मा ,रेखा शर्मा,कुसुम मिश्रा,राजकुमारी,अर्चना देवी,उर्मिला देवी,कांति देवी, किरन आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer