Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

औरैया में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने यातायात माह की जागरूकता वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना,,कही यह बात

In Auraiya, District Magistrate and Superintendent of Police flagged off the traffic month awareness vehicle rally, said this

( ब्यूरो रिपोर्ट)

Auraiya news today । औरैया जनपद की जिलाधिकारी ( DM) नेहा प्रकाश ( ias neha prakash )व पुलिस अधीक्षक ( SP ) (ips charu nigam) चारू निगम ने देवकली चौराहा पर आयोजित कार्यक्रम 1 नवंबर से प्रारंभ होने वाले यातायात माह के शुभारंभ अवसर पर कहा कि हम सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए जिससे नियमों की अनदेखी के कारण होने वाली घटनाओं को रोका जा सके।


जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने कहा कि कार्यक्रम को जन आंदोलन बनाया जाए जिससे अधिक से अधिक लोगों को यातायात नियमों की जानकारी हो और वह उनका पालन करते हुए अपने आप को सुरक्षित रख सकें। जिलाधिकारी ने कहा कि दुर्घटना को कम करने के लिए प्रत्येक माह होने वाली सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अधिक दुर्घटना वाले क्षेत्र के साथ-साथ अन्य दुर्घटनाओं के कारणों का संज्ञान लेते हुए उन पर कार्य किया जाता है जिससे दुर्घटनाएं कम हो और आमजन अपना सुरक्षित जीवन जी सकें।

उन्होंने कहा कि यदि आपके सामने/ आप दुर्घटना स्थल पर पहुंच जाते हैं तो तमाशबीन न बने बल्कि दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति/व्यक्तियों को हर संभव प्रयास करके उपचार की व्यवस्था कराएं जिससे उनका जीवन बच सके। वर्तमान में घायलों को बचाने/स्वास्थ्य सेवा दिलाए जाने में सहयोग करने जैसे अच्छे कार्य करने वालों को सरकार द्वारा पुरस्कृत भी किया जाता है।

पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने कहा कि यह एक आत्म चिंतन का विषय है, यह सिखाने की नहीं सीखने की चीज है, आप और हमारे द्वारा ही ट्रैफिक खुद दूर किया जा सकता है और दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि हमारे और आपके सहयोग से ही यातायात माह को सफल बनाया जा सकता है। उन्होंने गलत दिशा में वाहन चलाने वाले लोगों को अपनी सोच को बदलने के लिए कहा और कहा कि हमें नियमों के प्रति जागरूक होने की व यातायात नियमों को अपनाने की आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि इस अभियान में ई-फाईव पर कार्य किया जाएगा, इसके तहत जागरूकता, प्रवर्तन, दुर्घटना बाहुल्य पॉइंट्स का सर्वे करना, दुर्घटना में घायल लोगों को मदद करने के लिए लोगों को जागरूक करना, पर्यावरण की सुरक्षा आदि पर विशेष जोर दिया जाएगा। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर कुशवाहा, एआरटीओ अशोक कुमार, क्षेत्राधिकारी पुलिस सदर प्रदीप कुमार ने भी यातायात माह के सम्बन्ध में अपने विचार व्यक्त किए।
इसके बाद जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने यातायात माह की जागरूकता वाहन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान संबंधित अधिकारी व स्काउट गाइड के छात्र छात्राएं एवं आम जनमानस आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer