Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मुफ्त में चश्मे पाकर खिल उठे गरीब बच्चों के चेहरे,, अम्बर फाउंडेशन ने किया ये कार्यक्रम

Faces of poor children lit up after getting free glasses, Amber Foundation organized this program

Lucknow news today। ग़रीबों के उत्थान के लिए निरंतर प्रयासरत वफा अब्बास द्वारा संचालित अम्बर फाउंडेशन का एक प्रोग्राम आज लखनऊ के हुसैनाबाद स्थित युनिटी कालेज में आयोजित हुआ ।इस कार्यक्रम मुख्य अतिथि यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ और हज, पशुपालन और डेयरी विकास, राजनीतिक पेंशन एवं नागरिक सुरक्षा मंत्री धर्मपाल सिंह रहे। अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार नित्य समाज के तमाम वर्गों के उत्थान के लिए प्रयासरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी ने गरीब मुस्लिम बच्चों की शिक्षा की बात करते हुए एक बार कहा था कि वो गरीब मुस्लिम बच्चों के एक हाथ में कुरान और दूसरे में लैपटाप देखना चाहते हैं।


अम्बर फाउंडेशन के चेयरमैन वफा अब्बास के कामों का उल्लेख करते हुए जिन्होंने लखनऊ और आसपास के 30000 गरीब लोगों की आंखों की जांच करके मुफ्त चश्मा बनवाने और 3000 लोगों की आंखों का ऑपरेशन कराने का संकल्प लिया है। मंत्री श्री सिह ने कहा कि सुन्दरता देखने के लिए चश्मा चाहिए, चश्मे से दृष्टि मिलेगी और दृष्टि से दिशा मिलेगी। क्या करें और कैसे करें, यह दृष्टि से पता चलेगा। श्री उन्होने कहा कि अम्बर फाउंडेशन का कार्य इस लिए महत्वपूर्ण है कि ‘दृष्टि से उज्जवल भविष्य तक’ प्रोग्राम के तहत ये हजारों लोगों की दृष्टि बेहतर करने में लगे हैं जो उनकी जिंदगी में बड़ा बदलाव लाएगी।


इस मौक़े पर अपने कामों का उल्लेख करते हुए वफा अब्बास ने बताया कि अम्बर फाउंडेशन का निरंतर प्रयास गरीबों के उत्थान के माध्यम से देश को मजबूत बनाना है। उन्होंने कहा कि देश विश्वगुरू बनने की राह पर अग्रसर है और वो चाहते हैं कि जब देश विश्वगुरू बने तो उसमें समाज के तमाम वर्गों का योगदान शामिल हो।


जारी किए गए प्रेस नोट के अनुसार कार्यक्रम में अम्बर फाउंडेशन की ओर से 1200 गरीब परिवार के लोगों को मुफ्त चश्मा वितरण किया गया। अम्बर फाउंडेशन के अभियान क्लैक्टर बिटिया के तहत चुनी गई 16 छात्राओं की भी हौसलाअफजाई की गई जिनकी ध्येय आईएएस कोचिंग में पढाई का तमाम खर्च अम्बर फाउंडेशन उठाएगी।
कार्यक्रम में तौहीदुल मुस्लिमीन ट्रस्ट के सचिव नजमुल हसन रिजवी, एरा मेडिकल कालेज के कुलपति डाक्टर अब्बास अली मेहदी, सदस्य विधान परिषद बृजेश सिंह प्रिंसु, युनिटी कालेज के हैड कल्बे सिब्तैन नूरी के अतिरिक्त शहर की कई गणमाण्य हस्तियां शामिल थीं। इस मौके पर मंत्री धर्मपाल सिंह ने क्लैरिटी आईसाईट के डाक्टर नदीम मुस्तफा को अम्बर फाउंडेशन के 3000 लोगों की आंखों का मुफत आप्रेशन कराने के अभियान में महत्वपूर्ण सहयोग देने के लिए अम्बर रत्न सम्मान से नवाज़ा। डाक्टर नदीम मुस्तफा और उनकी टीम ने कई दर्जन लोगों की आंखों का सफल आप्रेशन किया है।
जारी किए प्रेस नोट के अनुसार अम्बर फाउंडेशन के चेयरमैन वफा अब्बास का प्रेरणा स्त्रोत प्रारंभ से रक्षा मंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह रहे हैं। बीते दिनों में राजनाथ सिंह ने अम्बर फाउंडेशन के कई कार्यक्रमों में शिरकत करके उसके अथक प्रयासों की सराहना की। वफा अब्बास का कहना है कि हर मुलाक़ात पर राजनाथ सिंह उनसे गरीबों की बेहतरी के लिए किए जा रहे कामों का ब्यौरा अवश्य सुनते हैं और अपनी महत्वपूर्ण राय समय समय पर देते रहते हैं।

Contact for advertisement : 9415795867

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer