Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने किया कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन,,, कही यह बड़ी बात

SP chief Akhilesh Yadav encouraged the workers, said this big thing

UP news today । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं का आवाह्न किया कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए पूरी तैयारी के साथ अभी से जुट जाए। यह चुनाव आगे आने वाली पीढ़ी के भविष्य को भी तय करेगा। देश में लोकतंत्र और संविधान बचाने का यह अंतिम चुनाव होगा। समाजवादी पीडीए भाजपा के एनडीए को सत्ता से हटाएगा। भाजपा इस चुनाव में समाजवादी पीडीए के सामने कहीं टिक नहीं सकेगी।
श्री यादव आज उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा समाजवादी पार्टी के विकास कार्यों और पार्टी के बहादुर और कर्मठ कार्यकर्ताओं के मुकाबले कहीं नहीं टिक पाएगी। भाजपा सरकार शासन प्रशासन का दुरुपयोग कर चुनाव प्रभावित करने की कोशिश करेगी। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता इसकी निगरानी में लग जाए। 2024 के चुनाव में भाजपा का सत्ता से जाना तय है।
श्री यादव ने कहा कि भाजपा के पास गिनाने या दिखाने को अपना कोई काम नहीं है। भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण बिजली की बदहाली है। भाजपा सरकार ने एक भी यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं किया। जनता को बिजली के बढ़े हुए बिल थमा कर भाजपा सरकार उनका शोषण करती रही है। शिक्षा-स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था चौपट है। भाजपा ने किसानों और नौजवानों की उपेक्षा की है। विकास अवरुद्ध है। महंगाई, बेरोजगारी बेलगाम है। भाजपा राज में हर स्तर पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सत्ता का दुरूपयोग कर समाजवादी पार्टी को हराने का काम किया था। 3 लाख 50 हजार मतों के अन्तर से भाजपा ने समाजवादी पार्टी को सत्ता में नहीं आने दिया। भाजपा अभी भी समाजवादी पार्टी के मतदाताओं के वोट काटने की साजिश में लगी है। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक इसलिए निगरानी रखनी है और पार्टी संगठन को मजबूत बनाना है।


श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी डॉ0 राममनोहर लोहिया और बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर की विचारधारा और नेताजी मुलायम सिंह यादव के संघर्ष से प्रेरणा लेकर भाजपा की जनविरोधी नीतियों को बेनकाब करेगी। भाजपा के षड्यंत्र और विद्वेषपूर्ण कार्रवाइयों से समाजवादी पार्टी डरने वाली नहीं है। जनता समाजवादी पार्टी को विकल्प के रूप में देख रही है। भाजपा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमों में फंसा रही है। जनता सब देख रही है, वह 2024 के लोकसभा चुनाव में वोट से भाजपा को सत्ता से हटाएगी।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी सामाजिक न्याय के लिए लम्बे समय से संघर्षशील रही है। इस लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए जातीय जनगणना बहुत जरूरी है। इस जनगणना से ही सबको हक और सम्मान मिलेगा। भाजपा जातीय जनगणना की विरोधी है। भाजपा समाज में नफरत फैलाने और भेदभाव करने की राजनीति करती है। अब इसे समाजवादी ही रोकने का काम करेंगे।
समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश की राजनीतिक स्थिति, पार्टी संगठन तथा चुनावी रणनीति पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने की। बैठक को राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव एवं महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने भी सम्बोधित किया। राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी भी इस अवसर पर मौजूद रहे।
बैठक में पार्टी के युवा नेता रवि भूषण यादव के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer