Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राज्यमंत्री ने किया गौ सेवा रथ का शुभारंभ,,,

Minister of State inaugurated Gau Seva Rath,,,

अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के तत्वाधान में कार्यकम हुआ आयोजित

(ब्यूरो रिपोर्ट)

Auraiya news today । औरैया जनपद के दिबियापुर नगर स्थित नारायणी मंडपम में अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषद द्वारा आयोजित गौ सेवा रथ के कार्यक्रम में उप्र सरकार की बाल पुष्टाहार राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला ,पूर्व सांसद अनिल शुक्ला वारसी ने प्रतिभाग कर दीप प्रज्वलित एवं गाय माता का पूजन और गौ भोजन सेवा रथ का पूजन कर शुभारंभ किया।। इस अवसर पर अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के नवनियुक्त व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुशील दुबे,प्रदेश सचिव पंडित ब्रज किशोर तिवारी ,संगठन के शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक राजेश कुमार अग्निहोत्री ,जिलाध्यक्ष पंडित विष्णु कांत शुक्ला को राज्यमंत्री ने पट्टिका डालकर मनोनयन पत्र देकर सम्मान किया।

राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला ने अपने संबोधन में कहा की केंद्र व राज्य सरकार देश व प्रदेश में हित में कार्य कर रही है उन्होंने बहुत सी योजनाओं का बखान किया और समाज के लोगो से आहवान किया की वह योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने में पुण्य का काम करे जिससे सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लोगो को मिल सके । गौ की रक्षा के लिए सरकार ने जगह जगह गौशाला खोले है गौशाला में गायों को मिलने वाली सुविधाओं को देखे अगर कुछ कमी हो तो उसे जरूर बताएं उस पर अवश्य कार्यवाही होगी । वही उन्होंने ब्राह्मणों से एकजुट होने की अपील की ।समाज एकजुट हो और सत्य बात बोले एक दूसरे की टांग न खींचे मेरा यही सपना है ।

पूर्व सांसद अनिल शुक्ला वारसी ने देश के प्रधानमंत्री के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा की देश व प्रदेश के हित के लिए मोदी जी योगी जी कार्य कर रहे हैं विपक्षियों के पास मोदी जी को हराने के लिए कोई मुद्दा ही नही है ।
संगठन के प्रदेश संयोजक पंडित ब्रजकिशोर तिवारी ने भगवान परशुराम की जयंती पर सार्वजनिक छुट्टी होने की बात जोरदारी से उठाई और समाज के लोग एकजुट होकर इसमें पहल कर शासन तक बात पहुंचे। व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुशील दुबे ने कहा की अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के सौजन्य से गौ सेवा और घरों से निकलने वाले अपशिष्ट पदार्थों के निस्तारण को लेकर एक अनोखी पहल सामने आई है। नगर में निवास करने वाले लोगों के यहां रोजाना सुबह गौ सेवा रथ के जरिए दस्तक दी जाएगी और उनकी रसोई में बचे भोजन, सब्जियों के छिलके इकट्ठे कर गोवंश आश्रय स्थल को उपलब्ध कराए जाएंगे। यदि सभी का सहयोग मिला तो और गाड़ी भी शुरू होगी ।

इससे पूर्व पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथियों का मालार्पण कर पगड़ी पहनाकर एवम स्मृति चिह्न देकर जोरदार स्वागत किया। कार्यकम की अध्यक्षता डा अशोक शर्मा,संचालन पूर्व प्रधानाचार्य अरुण तिवारी ने की ।
मंचासीन डा रामचंद्र दीक्षित ,पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष फफूंद अनुराग शुक्ला,संगठन की महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष दीपम पाठक,विहिप के पदाधिकारी अनिल दीक्षित,समाजसेवी प्रदीप मिश्रा,कैलाश नारायण द्विवेदी के अलावा रवि तिवारी ,रामू प्पंडेt,अमन ,नीलम दुबे,राहुल दीक्षित सभासद ,पूर्व कैप्टन योगेश तिवारी,अवधेश शुक्ला,राजेश पांडेय ,पदम नारायण दुबे,अमित चतुर्वेदी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer