Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

112 संविदा महिला कर्मियों के प्रदर्शन का मामला : कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय राय ने की प्रदर्शन करने वाली कर्मियों से मुलाकात,, कही यह बात

Case of protest of 112 contractual women workers: Congress State President Ajay Rai met the protesting workers, said this

Lucknow news today । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते कल से सैलरी बढ़ाये जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही 112 में संविदा पर तैनात महिला कर्मियों को मंगलवार की शाम पुलिस और प्रशासन ने धरना स्थल इको गार्डन भेज दिया है। यहां पर भी संविदा पर तैनात महिला कर्मी प्रदर्शन कर रही हैं। आज शाम अपने हकों की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही इन संविदा पर तैनात महिला कर्मियों से मिलने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय इको गार्डन पहुंचे और उन्होंने वहां पर प्रदर्शन कर रही महिलाकर्मियों का समर्थन किया । मंगलवार की शाम यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने प्रदर्शन कर रही इन महिला कर्मियों से पूरी बात सुनने के बाद उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

यह है मामला

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार इमरजेंसी सेवा 112 में संविदा पर तैनात महिला कर्मी सोमवार की दोपहर से अपनी सैलरी बढ़ाये जाने समेत अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीते कल कल संविदा पर तैनात इन महिला कर्मियों ने 112 मुख्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया आलम यह रहा की यह प्रदर्शनकारी संविदा पर तैनात महिला कर्मी अपनी मांगों को लेकर पूरी रात वहीं पर डटी रही।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संविदा पर तैनात इन महिला कर्मियों को पुलिस और प्रशासन की टीम ने काफी समझाने का प्रयास किया मगर वह मानने को तैयार नहीं हुई । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार की शाम को प्रदर्शन कर रही इन महिला कर्मियों को पुलिस प्रशासन की टीम ने राजधानी लखनऊ में स्थित धरना स्थल इको गार्डन भेज दिया है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अजय राय पहुंचे मिलने

लखनऊ के धरना स्थल इको गार्डन पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही इन संविदा पर तैनात महिला कर्मियों का हाल-चाल लेने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय इको गार्डन पहुंचे और वहां पर उन्होंने प्रदर्शन कर रही इन महिला कर्मियों की पूरी बात को बड़े ही ध्यान से सुना और उन्होंने इन प्रदर्शनकारी महिला कर्मियों के प्रदर्शन को सही बताते हुए उनका समर्थन किया है।

प्रवक्ता ने दी जानकारी

इको गार्डन में प्रदर्शन कर रही 112 में संविदा पर तैनात महिला कर्मियों से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय मिलने पहुंचे और इन प्रदर्शनकारी महिला कर्मियों के आंसू पोंछे। इस संबंध में कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश अध्यक्ष अजय राय लगभग 1 घंटे तक इन महिला कर्मियों के पास रहे और उनसे पूरी बात बड़े ही विस्तार से जानी । उन्होंने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष श्री राय ने इन संविदा पर तैनात महिला कर्मियों को आश्वासन दिया कि वह अकेली नहीं है इस हक की लड़ाई में कांग्रेस पार्टी भी उनके साथ है और जरूरत पड़ने पर उनके लिए आंदोलन भी किया जाएगा।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer