Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

वर्ल्ड कप मैच : ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान पर हासिल की जीत,, इस बल्लेबाज ने पलट दी बाजी,,

World Cup match: Australia won over Afghanistan, this batsman turned the tables,

World cup 2023 news। वर्ल्ड कप के अंतर्गत चल रहे क्रिकेट मैच में मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच बहुत ही रोचक मैच दर्शकों को देखने को मिला। आज हुये मैच में ऑस्ट्रेलिया बाजी पलटते हुए अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के धुंआधार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की धुआंधार पारी ने बाजी पलट दी। मैक्सवेल ने शानदार शतक ठोका और जबरदस्त पारी खेली। उनकी धुआंधार बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीन विकेट रहते अफगानिस्तान के 292 रन के लक्ष्य को पार करते हुए मैच जीत लिया है।
बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ़ग़ानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 292 रन का लक्ष्य दिया था।
बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार अफ़ग़ानिस्तान ने पांच विकेट के नुक़सान पर 291 रन बनाएं। ओपनर इब्राहिम ज़ादरान ने शतक बनाया और 129 रनों की नाबाद पारी खेली।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही। ट्रेविस हेड, खाता तक नहीं खोल पाए। इसके बाद मिचेल मार्श भी 11 गेंदों में 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. एक के बाद तीसरी और चौथी विकेट लेकर अजमतुल्लाह ओमरजई ने ऑस्ट्रेलिया टीम को मुश्किल में डाल दिया था. डेविड वॉर्नर 29 गेंदों में 18 रन और जोश इंग्लिश पहली गेंद पर ही अपना कैच इब्राहिम जादरान को दे बैठे. ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका मार्नस लाबुशेन के रूप में लगा. वे 28 गेंदों पर 14 रन ही बना सके. रहमत शाह ने उन्हें रन आउट किया। आलम यह था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम में 91 रन पर ही 7 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद तो चर्चा होने लगी कि आज अफगानिस्तान के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ रहे हैं। इसके बाद बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे ग्लेन मैक्सवेल ने पूरी बाजी ही पलट कर रख दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मैक्सवेल ने 21 चौके व 10 छक्के मारते हुए अफगानिस्तान की टीम पर जीत हासिल कर ली है। ( साभार बीबीसी)

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer