Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

MP election : सपा प्रत्याशी के लिए पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने किया प्रचार,, कही यह बात

MP election: Party chief Akhilesh Yadav campaigned for SP candidate, said this

MP news । समाजवादी पार्टी ( samajwadi party ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ( akhilesh yadav) ने मंगलवार को मध्य प्रदेश की निवाड़ी विधानसभा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मीरा दीपक यादव के समर्थन में जनता से वोट की अपील की।


निवाड़ी में चुनाव प्रचार शुरू करने से पहले श्री यादव ने ओरछा के श्रीरामराजा मंदिर में दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में जनता का उत्साह देखकर लग रहा है कि इस बार निवाड़ी विधानसभा क्षेत्र का परिणाम समाजवादी पार्टी के पक्ष में आयेगा। निवाड़ी में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस ने बारी बारी से शासन किया। दोनों पार्टियों ने मध्य प्रदेश की जनता को गरीब बनाये रखा। नौजवान बेरोजगार है और पलायन करने पर मजबूर है। मध्य प्रदेश की जनता समाजवादियों को अपना विकल्प मानती है। समाजवादी लोग अपनी बातों, विचारधारा, डॉ0 राममनोहर लोहिया और बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर के बताये हुए रास्ते और सिद्धांतों पर चलकर जनता के बीच जाएंगे तो समाजवादी पार्टी बढ़ती हुई दिखाई देगी। मध्य प्रदेश में समाजवादियों के लिए बड़ी संभावनाएं है। समाजवादियों को लेकर जनता में भारी उत्साह और जोश दिखाई दे रहा है।

कही यह बात


अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की विचारधारा अलग है। समाजवादी पार्टी किसानों, गरीबों, पिछड़ो, दलितों, अल्पसंख्यकों और आदिवासियों के हक और अधिकार के लिए संघर्ष कर रही है। समाजवादी पार्टी विकास की राजनीति करती है। हम समाजवादी विचारधारा को खत्म नहीं होने देंगे। समाजवादी विचाराधारा को आगे बढ़ाएंगे। कांग्रेस चाहती है समाजवादी विचारधारा खत्म हो जाय। श्री यादव ने कहा कि हम किसी को बताने के लिए राजनीति नहीं कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी परिस्थितियों के चलते कांग्रेस के साथ खड़ी हुई थी। डॉ0 राममनोहर लोहिया जी हमेशा नेहरू जी के खिलाफ लड़े। नेताजी ने कांग्रेस के खिलाफ लम्बी लड़ाई लड़ी। मध्य प्रदेश की जनता परिवर्तन चाहती है। समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में लगातार काम करेगी। उत्तर प्रदेश की तरह मध्य प्रदेश में भी पार्टी कामयाब होगी। मध्य प्रदेश में कभी भाजपा सरकार में है तो कभी कांग्रेस सत्ता में थी। मध्य प्रदेश की बुनियादी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ। भाजपा और कांग्रेस ने पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों को गरीब बनाए रखा।


श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है। मध्य प्रदेश में भाजपा पिछले 20 सालों से भ्रष्टाचार और लूट कर रही हैं। मध्य प्रदेश में मजदूरी करने वाले पलायन कर रहे हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा लगातार जनता को धोखा दे रही है। किसानों, की आय दुगनी नहीं हुई। किसान परेशान है। भाजपा के नेता और प्रधानमंत्री जी घूम-घूम कर सच नहीं बोल रहे है। मध्य प्रदेश में भाजपा ने कोई ऐसा एक्सप्रेस-वे नहीं बनाया जिस पर लड़ाकू विमान उतर सके। मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस ने साजिश के तहत पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण नहीं दिया। समाजवादी पार्टी ताकत में आएगी तो पिछड़ों को पूरा आरक्षण दिलाएगी। जातीय जनगणना कराकर सभी जातियों को उनके आबादी के अनुपात में हक और सम्मान दिलाएगी। उन्होंने कहा कि आज पीडीए की ताकत को देखकर कांग्रेस भी जातीय जनगणना की बात कर रही है। पीडीए में आई जागरूकता से भाजपा घबराई हुई है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer