Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बहिन के शव को पीठ के पीछे बाइक से ले गया भाई,, हटाये गए chc अधीक्षक व एक डॉक्टर,, सपा ने किया भाजपा सरकार पर प्रहार

Brother took sister's dead body on bike behind his back, CHC superintendent and a doctor removed, SP attacked BJP government

UP news today । उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद से एक मानवता एवं इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला प्रकाश में आया है । यहां के बिधूना सीएचसी से एक भाई अपनी मृत बहन का शव कमर के पीछे बांधकर बाइक से ले गया। यह मामला जिसने भी सुना व देखा वह व्यवस्था को कोसे बिना नहीं रह सका। इस घटना का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब प्रदेश के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए सीएचसी अधीक्षक व सम्बंधित डॉक्टर की प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए वहां से हटाने के निर्देश जारी किए। तो वही औरैया की इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी ने भाजपा सरकार को घेरा है।

यह है मामला

औरैया जनपद के बिधूना क्षेत्र में रहने वाली एक 20 वर्षीय युवती पानी गर्म करने वाली रॉड को लगते समय करंट की चपेट में आ गई थी । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार युवती को करंट लगने के बाद उसका भाई उसे को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना गए जहां पर डॉक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस घटना के बाद उपचार के लिए बहन को लेकर गया भाई ने वहां पर मौजूद चिकित्सकों से बहन के शव को घर तक पहुंचाने की बात कही मगर तमाम प्रयासों के बाद भी कोई व्यवस्था नहीं हो पाई तब वह अपनी बहन का शव दुपट्टे के सहारे बांधकर बाइक से घर ले गया ।

जब वह अपनी बहन के शव को बाइक पर दुपट्टे से बांध रहा था तो वहां पर मौजूद लोगों की आंखें भी भर आई थी और वह स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं को कोसे बिना नहीं रह सके।

हटाये गए अधीक्षक व एक डॉक्टर

औरैया जनपद के बिधूना में बहन के शव को बाइक पर बांध कर ले जाने का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तब इस पूरे प्रकरण का प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने संज्ञा लेते हुए सीएचसी अधीक्षक व संबंधित डॉक्टर को प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए वहां से हटाने के निर्देश जारी किए हैं । डिप्टी सीएम श्री पाठक ने जारी किए अपने निर्देश में कहा कि औरैया के सीएचसी बिधूना में शव को पीठ पर बाइक से ले जाने संबंधी वायरल वीडियो का संज्ञा लेते हुए सीएचसी अधीक्षक व उक्त प्रकरण से संबंधित डॉक्टर को भविष्य के लिए एक-एक प्रतिकूल प्रविष्टि देकर तत्काल वहां से हटाने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही सभी सीएचसी पीएकसी को मरीजों के लिए एंबुलेंस सुविधा की सुनिश्चितता करने हेतु आदेश दिए गए हैं।

डिप्टी सीएम ने जारी किए ये निर्देश

समाजवादी पार्टी ने भाजपा सरकार को घेरा

औरैया के विधूना में हुई इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी ने भाजपा सरकार पर करारा प्रहार करते हुए उसे घेरा है। समाजवादी पार्टी ट्विटर हैंडल से जारी किए गए ट्वीट में कहा गया कि योगी सरकार में स्वास्थ्य सेवाओं का निकला जनाजा बहन के शव को बाइक से घर ले गया भाई आगे कहा गया कि औरैया के बिधूना में chc के बाहर बाइक पर बहन के शव को पीठ पर बांधकर घर ले जाने की खबर बेहद दुखद एवं इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना है। विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाली भाजपा सरकार का प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग एक एंबुलेंस का इंतजाम न कर सका। शर्मनाक

समाजवादी पार्टी ने किया ये ट्वीट

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer