Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

CM योगी आदित्यनाथ ने उज्ज्वला योजना लाभार्थियों को दी ये सौगात,, सम्बोधन में कही यह बात

CM Yogi Adityanath gave this gift to the Ujjwala scheme beneficiaries, said this in his address

Lucknow news today।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को धनतेरस पर्व के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को निशुल्क रसोई गैस सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान का शुभारंभ किया । इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर व लखनऊ उत्तर के विधायक dr नीरज बोरा वा बक्शी के ताल से विधायक योगेश शुक्ला समेत अन्य गणमान्य भी मौजूद रहे ।

इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उज्ज्वला योजना के रूप में वर्ष 2016 में मिले इस उपहार ने लाखों वंचित एवं गरीब परिवारों को स्वच्छ ईंधन उपलब्ध कराकर उन्हें स्वस्थ जीवन की राह पर चलने का मार्ग दिखाया है।

सम्बोधन में कही यह बात

राजधानी लखनऊ के लोक भवन में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दीपावली का पावन पर्व की शुरुआत हो चुकी है और इसी श्रृंखला में आज धनतेरस का पवित्र दिन है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर आप सभी को प्रदेश सरकार के द्वारा जो भी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी है उनके लिए लोक कल्याण संकल्प पत्र में घोषित संकल्प बिंदुओं में एक रसोई गैस का फ्री सिलेंडर उपलब्ध कराने की कार्रवाई को प्रारंभ किया जा रहा है । इस अवसर पर प्रदेश स्तर पर एक करोड़ 75 लाख से अधिक उन सभी लाभार्थियों को जिन्हें प्रधानमंत्री ने इस सौगात को लगातार 2016 से उपलब्ध करवाया है उन सभी लाभार्थियों को हृदय से बधाई देते हैं। समस्त प्रदेशवासियों को धनतेरस और दीपावली पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

बलिया से किया था योजना का शुभारम्भ

श्री योगी ने कहा कि हम सब जानते हैं कि पूरे देश के अंदर सन 2016 में रसोई गैस की किल्लत को समाप्त करते हुए उन लोगों तक जो गरीब थे वंचित थे कमजोर थे जिनकी कोई पहुंच नहीं थी उन लोगों को भी रसोई गैस का कनेक्शन मिल सके इसके लिए उत्तर प्रदेश के बलिया में प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री उज्वला योजना का शुभारम्भ किया था। और देखते ही देखते देश के अंदर 9 करोड़ 60 लाख परिवार ऐसे थे जिन लोगों को पहली बार फ्री में उज्ज्वला योजना के फ्री में कनेक्शन उपलब्ध हो सके थे । उन्होंने कहा कि यह केवल कनेक्शन नहीं था उज्ज्वला योजना की यह सौगात उन्हें घर की आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए समय से स्वस्थ ईंधन उपलब्ध कराने की एक कार्यक्रम की शुरुआत तो थी लेकिन उन्हें विभिन्न प्रकार की गंभीर बीमारियों से बचाने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया एक उपहार था।

मुख्यमंत्री ने कही यह बात

सीएम योगी ने कहा कि हम सब जानते हैं कि धुआं कितना खतरनाक होता है और इसमें फेफड़े अगर समय पर काम ना करें तो व्यक्ति के लिए सांस लेना कठिन हो जाता है । उसकी सांस फूलती है चल नहीं पता है सीढ़ी नहीं चढ़ पता है और वह व्यक्ति के लिए कितना संकट हो जाता है यह हमने साढ़े तीन साल पहले कोरोना कालखंड में देखा है जिनके फेफड़े कमजोर थे वह लोग कोरोना का सामना नहीं कर पाए असमय काल कवलित हो गए जो नियमित अभ्यास करता है स्वस्थ दिनचर्या अपनाता है स्वास्थ्य उनके अनुकूल है स्वस्थ है कोरोना जैसी महामारी आई और चली गई उसका बाल बांका का नहीं कर पाई।

Leave a Comment