Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

World cup 2023 क्रिकेट मैच में भारत की लगातार 9 वी जीत,, भारत ने नीदरलैंड को इतने रनों से दी शिकस्त

World Cup 2023: India's 9th consecutive win in cricket match, India defeated Netherlands by so many runs.

World cup 2023 news । वर्ल्ड कप 2023 के अंतर्गत हो रहे क्रिकेट मैच में आज भारत ने इतिहास रचते हुए लगातार नौंवी जीत हासिल की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के मैच में भारत ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से हरा दिया है। बेंगलुरु के चेन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इस वर्ल्ड कप के क्रिकेटमैच में लगातार 9 वी जीत हासिल की है।


बीबीसी की रिपोर्ट अनुसार भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवरों में 4 विकेट के नुक़सान पर 410 रन बनाए थे। इसके जवाब में नीदरलैंड्स 47.5 ओवरों में 250 रन पर ऑलआउट हो गई। रिपोर्ट के अनुसार नीदरलैंड्स की ओर से सबसे अधिक 54 रन तेजा निदामनुरु ने बनाए वहीं साइब्रैंड एंगलब्रेख़्त ने 45 रन बनाए।
भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए. वहीं विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।
बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार पहली पारी में भारत की ओर से श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 128 और 102 रन बनाए थे. रोहित शर्मा ने 61 रन और शुभमन गिल और विराट कोहली ने 51-51 रन बनाए थे।

पीएम मोदी ने दी टीम इंडिया को बधाई

वर्ल्ड कप में लगातार 9 वी जीत हासिल करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी है। पीएम श्री मोदी ने कहा कि भारतीय टीम की जीत से दीवाली का त्यौहार और स्पेशल हो गया है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer