Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान के चुनावी रण में गरजे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ,,,कही यह बड़ी बात

UP CM Yogi Adityanath roared in the election battle of Rajasthan, said this big thing

तुष्टिकरण की हदों को पार कर चुकी है राजस्थान सरकार, मुआवजा देने में भी करती है भेदभावः सीएम योगी

राजस्थान में भाजपा जीतेगी तो कांग्रेस के माफियाराज पर चलेगा बुलडोजरः सीएम योगी

Rajsthan news today । छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में चुनावी समर के बाद गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान में पांच रैली कर आठ विधानसभा क्षेत्रों को साधा। स्थानीय मतदाताओं ने यूपी के सीएम को सिर आंखों पर बैठाया। योगी आदित्यनाथ कांग्रेस पर जमकर बरसे। बोले कि मुगल काल में हिंदू मंदिरों को क्षतिग्रस्त कर गुलामी के ढांचे खड़े कर दिए गए थे। अयोध्या में राम मंदिर तोड़कर विवादित ढांचा बना दिया गया। हम आंदोलन करते थे तो कांग्रेस सरकार अत्याचार करती थी। राजस्थान सरकार तुष्टिकरण की हदों को पार कर चुकी है। यह सरकार मुआवजा देने में भी भेदभाव करती है। कन्हैया लाल के परिवार को 5 लाख मुआवजा देती है और मुस्लिम मोटरसाइकिल से आपस में टकराकर जयपुर में मरते हैं तो उन्हें 20-20 लाख रुपये दिया जाता है। उन्होंने कहा कि यहां टैक्स वसूला जा रहा है, लेकिन हमने वसूली करने वालों की गर्मी शांत कर दी।

राजस्थान ठान चुका है- इस बार परिवर्तन होकर रहेगा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिपाल्दा से प्रेम गोचर व सांगोद से हीरालाल नागर के पक्ष में जनसभा की। उन्होंने कहा कि राजस्थान के वीर-वीरांगनाओं, बलिदानियों की कहानी से देश प्रेरणा लेता है। भारत के जवान आज भी देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए अभय प्रदान करते हैं। यहां के किसान व विभिन्न तबके से जुड़े नागरिक राष्ट्र की मुख्य धारा से जुड़कर अपनी कला व विधाओं से एक भारत, श्रेष्ठ भारत के पीएम मोदी के विजन को नया आयाम प्रदान करते हैं। राजस्थान में परिवर्तन की नई बयार है। राजस्थान ठान चुका है कि इस बार परिवर्तन होकर रहेगा। जब बाढ़, अतिवृष्टि, कोरोना व आपदा आती है तो कांग्रेस के नेता गायब हो जाते हैं। पिपाल्दा से लेकर दिल्ली तक सभी कांग्रेसी नेताओं के यही हाल हैं। राज्य सरकार विफल हो गई थी, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला जी ने अतिवृष्टि के समय घर-घर राहत सामग्री वितरित करने की निगरानी की। विदेश दौरा स्थगित कर कोटा आए और हर व्यक्ति का ध्यान रखते हुए बिना भेदभाव शासन की योजनाओं को पहुंचाने का कार्य किया। हमारे जनप्रतिनिधि ऐसे लोग ही होने चाहिए।

भाजपा सरकार रहती तो कन्हैया लाल जैसे निर्दोषों की हत्या न होती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायक व बूंदी से प्रत्याशी अशोक डोगरा, केशवराय पाटन से चंद्रकांता, हिंडोली से प्रभुलाल सैनी के समर्थन में कहा कि राजस्थान सरकार तुष्टिकरण की हदों को पार कर चुकी है। मान्धता बाला जी मंदिर में दर्शन-प्रवेश पर यह सरकार रोक लगा रही थी, उसके खिलाफ आपने लगातार सरकार को अपनी ताकत का अहसास कराया। सुना है कि यहां की सरकार वहां पर सांसद-विधायक निधि से कार्य कराने में भी रोक लगा दी है। सरकार धर्मस्थलों पर पैसा खर्च करने से रोकती है। यूपी में सरकार ने धर्मस्थलों के सुंदरीकरण के लिए योजना चलाई है। यहां भाजपा सरकार होती तो कन्हैया लाल जैसे निर्दोषों की हत्या नहीं होती। यह सरकार मुआवजा देने में भेदभाव करती है। कन्हैया लाल के परिवार को 5 लाख मुआवजा देती है और जयपुर में मोटरसाइकिल से आपस में टकराकर मुस्लिम मरते हैं तो उन्हें 20-20 लाख रुपये दिया जाता है।

यहां टैक्स वसूला जा रहा है, हमने वसूली करने वालों की गर्मी शांत कर दी

सीएम योगी ने केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार शत्रुघ्न गौतम के लिए वोट मांगा।उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सर्वाधिक समय तक शासन किया, लेकिन राजस्थान कांग्रेस से तबाह है। भाजपा के वसुंधरा राजे सरकार के पांच वर्ष और कांग्रेस के अशोक गहलोत सरकार के कार्यकाल की तुलना करेंगे तो लगेगा कि भाजपा सरकार कार्य कर रही थी, लेकिन कांग्रेस सरकार अंतर्कलह के कारण विकास के बैरियर के रूप में जानी जाएगी। यहां सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हैं। पता नहीं चल रहा कि यहां सड़क पर गड्ढा है या गड्ढे में सड़क। केकड़ी में टैक्स वसूला जाता है। 2017 के पहले यूपी में अजगर जैसे माफिया हावी थे, उनके लिए हम बुलडोजर लेकर आए थे। यह अच्छे-अच्छे माफिया की गर्मी शांत कर देता है। जनता के लूटे गए पैसे को सरकारी खजाने में रखकर गरीबों के लिए आवास बनाते हैं।

पुष्कर जैसे तीर्थ का दर्शन कर हम जैसे योगी जन्म-जीवन को धन्य कर लेते हैं

योगी आदित्यनाथ ने पुष्कर से विधायक व भाजपा प्रत्याशी सुरेश सिंह रावत के पक्ष में जनसमर्थन की अपील की। सीएम ने पुष्कर को नमन करते हुए प्रजापिता ब्रह्मा को शीश नवाया। बोले कि वर्षों बाद यहां के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। ऐसे तीर्थों का दर्शन कर हम जैसे योगी अपने जन्म और जीवन को धन्य कर लेते हैं। एक हजार वर्ष पहले अजमेर में हिंदुस्तान के सबसे प्रतापी राजा पृथ्वीराज चौहान शासन करते थे। विदेशी आक्रांता मोहम्मद गोरी को उन्होंने 17 बार पराजित कर नाक रगड़ने को मजबूर किया पर छोटी सी गलती ने पृथ्वीराज चौहान को बंधक बना लिया। जिस राजा ने उस विदेशी गद्दार को माफ किया, उसे एक बार अवसर मिला तो उसका व्यवहार किसी से छिपा नहीं। सीएम ने कहा कि तीर्थराज पुष्कर की जनता गलतियों को नहीं दोहराएगी। वसुंधरा राजे सिंधिया के समय यहां के पवित्र सरोवर के पुनरुद्धार का कार्य हुआ था, लेकिन कांग्रेस के समय यह कार्य नहीं हो पाता।

कांग्रेस की सरकार में 14 किमी. सड़क प्रतिदिन नहीं बन पा रही थी, मोदीराज में रोज 38 किमी. का हाइवे बन रहा है

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अंतिम जनसभा किशनगढ़ में कर भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के पक्ष में मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि भाजपा जीतेगी तो कांग्रेस के माफिया राज पर राजस्थान में भी बुलडोजर चल जाएगा। कांग्रेस की सरकार में देश में 14 किमी. सड़क प्रतिदिन नहीं बन पा रही थी, लेकिन आज मोदी जी के नेतृत्व में 38 किमी. का हाइवे रोज बन रहा है। जिस कांग्रेस के समय में 1947 से 2014 तक देश में मात्र छह एम्स बने, मोदी जी के नेतृत्व में 22 बन चुके हैं। हर जनपद में मेडिकल कॉलेज भी बन रहा है। यूपी की चर्चा करते हुए कहा कि वहां किसी कन्हैया लाल की निर्मम हत्या नहीं हो सकती, क्योंकि वहां माफिया का राम नाम सत्य हो जाता है।

सीएम ने कहा कि 60 साल तक कांग्रेस सत्ता में थी, लेकिन विकास नहीं कराया। मात्र 9 वर्ष में 12 करोड़ गरीबों को शौचालय, 4 करोड़ गरीबों के लिए आवास, साढ़े 3 करोड़ गरीबों के घर बिजली, 9.60 करोड़ परिवारों को रसोई गैस के फ्री कनेक्शन, 50 करोड़ गरीबों को स्वास्थ्य बीमा का कवर मिल जाए, यह सिर्फ पीएम मोदी के राज में मुमकिन हुआ। उन्होंने सबका साथ, सबका विकास का नारा दिया और यही रामराज्य की आधारशिला बन रही है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer