Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

DM jalaun ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी फरियादियों की फरियाद,, सम्बंधित अधिकारियों जारी किए ये निर्देश

DM Jalaun listened to the complaints of the complainants during the Sampoorna Samadhan Diwas, and issued these instructions to the concerned officers.

शिकायतों के निस्तारण में संवेदनशीलता दिखायें अधिकारीःजिलाधिकारी

Jalaun news today । जालौन जनपद के जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील उरई में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस में जिलाधिकारी श्री पाण्डे ने शिकायतकतार्ओं की शिकायतों को गंभीरता पूर्वक से सुना। बताया जा रहा है कि 42 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 7 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया शेष शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण के निदेर्श दिए। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायतों को तत्परता से निराकरण करना सुनिश्चित करें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी, जन शिकायतों व समस्याओं का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है।


उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की शिकायतों के निस्तारण के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं और मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए शिकायतों का समयबद्धता से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा की विरासत के मामलों में ढलाई न बरती जाए साथ ही खतौनी में त्रुटियों को यथाशीघ्र निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए के भूमि संबंधी विवादों के लिए पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर भेज कर सत्यापन कर निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि शिकायतकतार्ओं की शिकायतों को समयबद्ध निस्तारण किया जाए साथ ही निस्तारण में शिकायतकर्ता भी संतुष्ट रहे यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में नलकूप संबंधित शिकायतों को प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कायर्वाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने विद्युत आपूर्ति रोस्टर अनुसार सुनिश्चित करने हेतु तहसील स्तर ब्लॉक स्तर व थाना स्तर पर रजिस्टर बनाएं जिसमें कितनी बार बिजली गई उसका समय रजिस्टर में अंकित किया जाए। सिंचाई विभाग को निर्देशित किया कि शिल्ट सफाई कर 5 दिन के अंदर नहर में पानी दिया जाए जिससे किसान समय से सिंचाई कर सकें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संजय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक असीम चैधरी, क्षेत्राधिकारी गिरजा शंकर त्रिपाठी व तहसीलदार भूपेंद्र सिंह आदि संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer