Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

डीएम जालौन ने उपरिगामी सेतु निर्माण की धीमी गति देख लगायी फटकार,,,जारी किए ये निर्देश

DM Jalaun reprimanded after seeing the slow pace of construction of overhead bridge, issued these instructions

दिसंबर तक निमार्ण कार्य पूर्ण करने के दिये निर्देश

Orai / jalaun news today । उत्तर प्रदेश के जालौन जनपद में एनएच-91 हमीरपुर कालपी मार्ग जोल्हुपर पर सेतु निगम द्वारा उपरिगामी सेतु का निमार्ण कार्य में गतिशीलता न होने पर जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर निर्माण कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने सेतु निगम को निर्देशित करते हुए कहा कि एस एच-91 पर प्रश्नगत सम्पार 194-ए पर उपरिगामी सेतु के निमार्ण कार्य मे आपेक्षित गति शीलता लाए जाने हेतु माह दिसम्बर तक निर्माण कार्य तेजी के साथ पूर्ण करें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही व उदासीनता बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर रूट डायवर्जन भी किया जाए जिससे निर्माण कार्य में और गति मिल सके।

गौशाला का भी किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

इसके उपरांत कदौरा गौशाला का आकस्मिक निरीक्षण कर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी सहित अन्य कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने गौशाला में गोवंश के लिए भूसा, हरा चारा, पानी व सफाई आदि व्यवस्था का जायजा लिया। गौशाला में पर्याप्त साफ सफाई न होने पर व गौवंश को पिलाने वाला पानी गंदा मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारियों को निदेर्शित किया कि गौशाला परिसर में साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए रोस्टर बनाकर सफाई कर्मी लगाकर दिन में दो बार साफ सफाई कराई जाए साथ ही दो दिन के अंतराल में गोवंश के लिए पीने के पानी को बदला जाए।

गौशाला में 272 गौवंश संरक्षित मिले, गौवंशों को प्रतिदिन हरा चारा, भूसा, पशु आहार गोवंश को दिए जाने हेतु निदेर्शित किया। उन्होंने पशु चिकित्सा अधिकारी से गोवंशों के टीकाकरण व पशुओं के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और कहा कि गौवंशो का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण वाटिककरण किया जाए एवं गौवंशो के स्वास्थ्य के साथ सेहत का विशेष ध्यान दिया जाए। पशु चिकित्सा अधिकारी गोवंशों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए आवश्यक उपचार करें।

उन्होंने अधिशासी अधिकारी को निदेर्शित करते हुए कहा कि गौशाला के सफल संचालन के लिए शेड के दोनों तरफ, भूसा घर व मैंन गेट पर आईबी सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएं जिससे कि निरंतर निगरानी की जा सके। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संजय कुमार, उप जिलाधिकारी कालपी हेमंत पटेल, क्षेत्राधिकारी डॉक्टर देवेंद्र सिंह, अधिशासी अधिकारी, चेयरमैन प्रतिनिधि सहित आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer