Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

संविधान बचाओ रैली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कही यह बड़ी बात,,,

SP President Akhilesh Yadav said this big thing in the Save Constitution rally.

UP news today । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अखिलेश यादव ने रविवार को कानपुर देहात के माती में संविधान दिवस 26 नवम्बर के अवसर पर आयोजित संविधान बचाओ महारैली को सम्बोधित किया। संविधान बचाओ महारैली का आयोजन कानपुर देहात अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद राजाराम पाल ने किया था।
यहां आयोजित हुई महारैली को सम्बोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि देश में संविधान बचाने के लिए समाजवादी लोग सबसे ज्यादा संघर्ष करने और जोखिम उठाने का काम कर रहे हैं। आज हम सभी लोग संविधान बचाने का संकल्प ले रहे हैं। साथ ही हम संविधान देने वाले और जीने का अधिकार दिलाने वाले महान नेताओं बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर, डॉ0 राममनोहर लोहिया, नेताजी मुलायम सिंह यादव को याद कर रहे हैं। श्री यादव ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। यह दिन हमें बताता है कि अगर लोकतंत्र जिन्दा रहेगा और संविधान बचा रहेगा तो हमें जो एक वोट का अधिकार मिला है उसके माध्यम से हम सरकारों से अपना अधिकार ले सकते हैं।


उन्होंने कहा है कि भाजपा के लोग कानून और संविधान को नहीं मानते हैं। संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को हराना जरूरी है। भाजपा सरकार में किसी को न्याय नहीं मिल रहा है। थाने और तहसीलों में लूट हो रही है। समाजवादी सरकार ने डायल 100 दिया था भाजपा सरकार ने जिसे 112 कर दिया। भ्रष्टाचार बढ़ गया है। कानपुर देहात में सरकार के बुल्डोजर के कारण मां-बेटी की मौत हो गयी। परिवार को न्याय नहीं मिला। कानपुर में एक सिख समाज के दवा व्यवसायी की भाजपा के लोगों ने पिटाई की। आंख की रोशनी चली गयी। न्याय नहीं मिला।
श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में लूट और भ्रष्टाचार चरम पर है। भाजपा के लोग बड़े-बड़े भ्रष्टाचार में शामिल है। प्रदेश में भाजपा के लोग सबसे बड़े भूमाफिया है। पूरे प्रदेश में जमीनों की हेराफेरी में सबसे ज्यादा भाजपा के लोग शामिल है। इस सरकार में नौकरियों में बड़े पैमाने पर हेरीफेरी हो रही है। पिछड़ों, दलितों को आरक्षण नहीं मिल रहा है। भाजपा पीडीए का हक छीन रही है। लोकसभा चुनाव में पीडीए ही भाजपा के एनडीए को हरायेगा।

श्री यादव ने कहा कि अगर विश्वकप क्रिकेट मैच कानपुर के ग्रीनपार्क या लखनऊ के इकॉना स्टेडियम में होता तो इंडिया की जीत होती। भाजपा हजारों करोड़ रूपये खर्च कर दूसरों की छवि खराब करती थी लेकिन विश्वकप में भारत की हार के बाद जनता ने खुद बता दिया कि भाजपा के लोग क्या है। एक-एक शब्द कई दिनों तक सोशल मीडिया पर ट्रेंड करता रहा। श्री यादव ने कहा कि समाजवादियों ने सरकार में बेहतरीन काम किया। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे बनाया। समाजवादियों ने सबसे पहले एक्सप्रेस-वे पर लड़ाकू विमान उतारा। भाजपा सरकार में बना बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे पर चलने पर लगता है झूला झूल रहे है। भाजपा सरकार प्रदेश की सड़कों से सांड नहीं हटा पा रही है। हर दिन सांड से किसी न किसी की जान जा रही है। प्रधानमंत्री जी ने भी कहा था छुट्टा जानवरों की समस्या का समाधान होगा लेकिन दस साल हो गया। छुट्टा जानवर की समस्या जस की तस है।
श्री यादव ने कहा कि भाजपा ने अग्निवीर योजना लाकर नौजवानों का भविष्य बर्बाद कर दिया है। समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर अग्निवीर योजना खत्म कर नौजवानों को सेना की पक्की नौकरी दिलाएगी। समाजवादी पार्टी जातीय जनगणना कराकर सभी जातियों को उनकी संख्या के हिसाब से हक और सम्मान दिलाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग झूठे हैं। उनकी हर बात झूठी है। कहा था नौजवानों को नौकरी देंगे, नहीं दी। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। खाद नहीं मिल रही है। सरसों का तेल महंगा मिल रहा है। फसलों की कीमत नहीं मिल रही है। महंगाई चरम पर है। डीजल-पेट्रोल महंगा है। लोकसभा चुनाव में भाजपा को हटाकर महंगाई बेरोजगारी हटाना है।
इस अवसर पर अखिलेश यादव ने समाजवादी विचारधारा के महापुरुषों मनोहर लाल, हरमोहन सिंह यादव, रामस्वरूप वर्मा, प्रभू दयाल, जसवंत सिंह, राधेश्याम, मथुरा पाल, योगेन्द्र पाल आदि को समाजवादी आंदोलन को मजबूती देने और ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए उनके योगदान को भी याद किया।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer