Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

उपराष्ट्रपति ने मेरठ में किया शहीद कोतवाल धनसिंह गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण,,

Meerut : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मेरठ में पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय में शहीद कोतवाल धनसिंह गुर्जर की प्रतिमा का अनावरण किया।अपने सम्बोधन में कही ये बात

इस दौरान आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा से बीते 6 साल में यूपी में पुलिस ट्रेनिंग की क्षमता को तीन गुना तक बढ़ाया गया है।
सीएम योगी ने कहा कि 1,64,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती और उनके प्रशिक्षण की व्यवस्था को भी समुचित तरीके से किया गया है। अपराध की प्रकृति बदलने के साथ ही उस के अनुरूप कानून बनाने और उससे मुकाबला करने के लिए जरूरी उपकरण पुलिस महकमे को उपलब्ध कराकर, उनके प्रशिक्षण का कार्य किया गया।


सीएम श्री योगी ने कहा कि आज साइबर क्राइम के थाने हर जनपद में स्थापित हो रहे हैं, एफएसएल के लैब भी हर जगह स्थापित किए जा रहे हैं। लखनऊ में पुलिस एंड फोरेंसिक साइंसेस के इंस्टीट्यूट की स्थापना का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।सीएम योगी ने कहा कि पुलिस की कैपिसिटी बिल्डिंग के लिए अनेक कार्य किए जा रहे हैं. इसी क्रम में आज यहां मेरठ में पुलिस ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट की क्षमता को 300 से बढ़ाकर 1600 किया गया है. यहां अब तक केवल आरक्षियों का प्रशिक्षण होता था, जिसे अब उपनिरीक्षक और निरीक्षकों के लिए भी शुरू किया गया है।

Leave a Comment