Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

दिल्ली की राव आईएएस में हुई बड़ी घटना : बेसमेंट में भरा पानी दो छात्राओं की मौत,,राहत बचाव में जुटी टीमें

Delhi news today । देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार की देर शाम एक बड़ा हादसा मीडिया के प्रकाश में आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली की एक प्रतिष्ठित कोचिंग राव आईएएस में पानी भरने से दो छात्रों की मौत हो गई जबकि दो अन्य छात्र उसमें फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस समय हुआ जब कोचिंग के बेसमेंट में खुली लाइब्रेरी में छात्र-छात्राएं पढ़ रहे थे। उसी समय उसमें पानी भर गया और छात्र-छात्रा है उसमें फंस गए कड़ी मशक्कत के बाद कई छात्र तो निकल आए मगर तीन छात्र उसमें फंस गए जिससे दो छात्र की मौत हो गई जबकि तीन अन्य छात्र अभी भी फंसे होने की सूचना मीडिया के प्रकाश में आई है। इस दुःखद हादसे के बाद एनडीआरएफ और स्थानीय पुलिस की टीमें राहत कार्यो में जुटी हुई है।

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के पुराने राजेंद्र नगर में आई ए एस सिविल सर्विसेज की तैयारी कराने वाली राव आईएएस कोचिंग में आज शाम उस समय हड़कंप मच गया जब लगातार हो रही बारिश का पानी बेसमेंट में भर गया। बताया जा रहा है कि जिस समय बेसमेंट में बड़ी ही रफ्तार से पानी अंदर आ रहा था उस समय कोचिंग की लाइब्रेरी में कई छात्र छात्राएं पढ़ाई कर रहे थे । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पानी इतना तेजी से गिर रहा था कि देखते ही देखते पूरे बेसमेंट में पानी भर गया और कई छात्र-छात्राएं कड़ी मशक्कत के बाद तो बाहर निकल आए मगर कुछ छात्र-छात्राये उसी के अंदर फस गए । इसकी सूचना जब प्रशासन को हुई तो मौके पर एंबुलेंस के साथ-साथ एनडीआरएफ हुआ स्थानीय पुलिस प्रशासन की टीम भी पहुंची और बचाव कर में जुट गई।

दो छात्राओं के निकाले गए शव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बेसमेंट में पानी भरने के बाद राहत बचाव कार्य में जुटी NDRF ki टीमों ने दो शव निकाल लिए हैं जबकि दो छात्रों को निकालकर अस्पताल भिजवाया गया है और अभी भी टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन करने में जुटी है।

मंत्री आतिशी ने कहा होगी मजिस्ट्रेट जांच

दिल्ली के दिल्ली की इस कोचिंग में हुई इस घटना के संबंध में मंत्री आतिशी ने x पर जारी किए गए बयान में कहा कि दिल्ली में शाम हुई बारिश के कारण एक दुर्घटना की खबर है राजेंद्र नगर में एक कोचिंग इंस्टिट्यूट की बेसमेंट में पानी भरने की खबर है फायर विभाग और एनडीआरएफ मौके पर है दिल्ली की मेयर और स्थानीय विधायक भी वहीं पर हैं। मैं हर मिनट घटना की खबर ले रही हूं यह घटना कैसे घटी इसकी मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार है उसको बक्सा नहीं जाएगा।

कोचिंग संस्थान से नहीं आया कोई बयान

दिल्ली के इस कोचिंग संस्थान में हुई इस घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि जिस कोचिंग में इतनी बड़ी घटना हो गई उस कोचिंग को चलाने वाले जिम्मेदार किसी भी मीडिया के सामने नहीं आ रहे हैं । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभी तक इस कोचिंग का आधिकारिक बयान नहीं मिल पाया है।

Leave a Comment