Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला,, फांसी लगाकर आत्महत्या कर रही थी पत्नी,, बचाने के बजाय वीडियो बनाने में व्यस्त रहा पति,,

लखनऊ,। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक चौकाने व शर्मसार करने वाला मामला प्रकाश में आया है जहाँ महिला ने अपने पति के सामने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। रिश्तों को शर्मसार करने वाली बात यह है कि महिला फांसी के फंदे से लटक रही और उसका पति बचाने के बजाए उसका वीडियो बनाता रहा। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म के लिए भेजकर आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। मामला कानपुर जिले के हनुमंत विहार थाना क्षेत्र के गुलमोहर विहार उस्मानपुर का है।
किदवई नगर के रहने वाले राज किशोर गुप्ता ने करीब चार साल पहले अपनी बेटी शोभिता गुप्ता की शादी गुलमोहर निवासी संजीव गुप्ता उर्फ संजू के साथ की थी। दोनों की ढ़ाई वर्ष की एक बेटी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 25 अक्टूबर की दोपहर शोभिता ने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली जिसके बाद महिला के पति संजीव ने इसकी सूचना उसके घरवालों को दी। बताया जा रहा है कि पिछले काफी लंबे वक्त से पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा था। शोभित के परिजनों को जैसे ही उसके खुदकुशी किए जाने की खबर मिली तो वह तत्काल उसके ससुराल पहुंच गए। उन्होंने देखा कि उनकी बेटी की लाश बेड पर पड़ी थी। शोभिता के पिता राज किशोर ने पुलिस को बताया कि जब हम घर पहुंचे तो उनकी बेटी का शव बिस्तर पर पड़ा था और दामाद संजीव उसकी चेस्ट में हमिंग कर रहा था। जब हमने उससे पूछा कि शोभिता ने फांसी क्यों लगाई तो उसने मोबाइल का वीडियो दिखाते हुए कहा कि पहले भी वो फांसी लगाने की कोशिश कर रही थी तब मैंने उसको बचा लिया था। वीडियो को देख हर कोई हैरत में पड़ गया, क्योंकि उनकी बेटी जब फांसी लगा रही थी तब उनका दामाद संजीव उसे बचाने की बजाए वीडियो बना रहा था और बोल रहा था तुम ऐसा ही करोगी ,तुम्हारी सोच ऐसी ही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर आवश्यक कार्यवाही करना शुरू कर दिया।

Leave a Comment