Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

औरैया जिलाधिकारी ने किया नवनिर्मित ओवरहैड टैंक का निरीक्षण,, जारी किए ये निर्देश

Auraiya District Magistrate inspected the newly constructed overhead tank, issued these instructions

(ब्यूरो रिपोर्ट )

Auraiya news today । उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद में जिलाधिकारी नेहा प्रकाश ने विकासखंड सहार की ग्राम पंचायत अघारा में जल जीवन मिशन योजनान्तर्गत नवनिर्मित ओवरहैड टैंक तथा ग्राम वासियों को पेयजलापूर्ति का स्थलीय निरीक्षण किया तथा परिसर में वृक्षारोपण भी किया। उन्होंने इस दौरान योजनान्तर्गत किये गये कार्यों की जानकारी प्राप्त की और कहा कि सभी को कनेक्शन दिए जायें जिससे उन्हें शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सके।


जिलाधिकारी ने इस अवसर पर ग्राम सचिवालय अघारा में पहुंचकर पानी समिति के अंतर्गत नामित महिलाओं से प्रशिक्षण में जल की गुणवत्ता हेतु की जाने वाली जानकारी के संबंध में पूछा और जांच करके दिखाने को कहा जिस पर प्रशिक्षण प्राप्त महिलाओं ने वहीं पर पेयजल की गुणवत्ता की जांच करते हुए बताया कि पीने हेतु मिलने वाला पानी सही और गुणवत्ता युक्त है। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं एवं आमजन से गांव की अन्य समस्याओं के संबंध में भी जानकारी की जिस पर अवगत कराया गया कि गांव में सफाई कर्मी के न आने से गंदगी रहती है तथा जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती है।

इस अवसर पर राशन कार्ड न होना, वृद्धा एवं विधवा पेंशन न मिलने जैसी शिकायतों से अवगत कराया गया। जिस पर जिलाधिकारी ने ग्राम सचिव को आने वाली शिकायतें नोट करने तथा अवगत कराने को कहा और जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि आप द्वारा जो शिकायतें उपलब्ध करायी जाएंगी उसके संबंध में विभागीय अधिकारी द्वारा पात्रता की जांच कराते हुए योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि पानी के कनेक्शन हेतु अभी जो परिवार /घर छूटे हैं वह भी अपने अपने घर में कनेक्शन अवश्य करा लें जिससे शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सके। उक्त के उपरांत जिलाधिकारी ने सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण कर निर्देश दिए कि शौचालय के शेष कार्य को भी शीघ्रता से पूर्ण कराया जाए जिससे उसकी उपयोगिता सिद्ध हो सके।
इस अवसर पर अभियंता जल निगम अरुण कुमार सहित पानी समिति की महिलाएं, अधिकारी/कर्मचारी व ग्रामवासी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment