Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

दर्दनाक हादसा : जर्जर मकान की ढही छत,, एक ही परिवार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत,,

Big painful accident in Lucknow: Roof of dilapidated house collapsed, painful death of five people of the same family,

Lucknow news today ।उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां के आलमबाग थाना क्षेत्र में स्थित पुरानी रेलवे कॉलोनी में एक मकान की छत ढह गयी है जिसके नीचे दबने से एक ही परिवार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। अचानक हुई इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया ।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पांचों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी है। पुरानी रेलवे कॉलोनी में मकान की छत ढहने की सूचना पाकर डीएम भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने आवश्यक दशा निर्देश भी जारी किए। लखनऊ में हुई इस दर्दनाक घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।

यह है मामला

आलमबाग के पुरानी रेलवे कॉलोनी के रहने वाले सतीश कुमार परिवार समेत रहते थे। बताया जा रहा है कि सतीश की मां रामदुलारी रेलवे विभाग में नौकरी करती थी और इसी के चलते उनको पुरानी रेलवे कॉलोनी में मकान भी अलॉट हुआ था । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सतीश की मां की कुछ दिन पहले ही मौत हो गई थी और उसके बाद सतीश इसी मकान में अपने परिवार के साथ रहते थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज सुबह जब परिवार के लोग सो रहे थे तभी मकान की छत ही ढह गई जिसके मलबे में दबाकर सतीश सरोजनी देवी हर्षित हर्षिता व अंश की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेलवे की पुरानी कॉलोनी में 64 मकान जर्जर है और इन मकानों में रहने वाले लोगों को रेलवे ने नोटिस जारी किया था मगर बताया जा रहा है कि सतीश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी इसके चलते वह मकान खाली नहीं कर सका और आज वह अपने परिवार समेत मौत की नींद सो गया।

डीएम ने कही यह बात

पुरानी रेलवे कॉलोनी में हुए इस दर्दनाक हादसे के बाद मौके पर पहुंचे डीएम सूर्यपाल गंगवार ने मीडिया को बताया कि उनकी रेलवे अधिकारियों से बात हुई है है उन्होंने बताया कि यहाँ पर 64 मकानों को निष्प्रयोज्य कर दिया गया था और सभी रहने वालों को मकान खाली करने के नोटिस जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यहां जो भी जर्जर मकान है उनको खाली कराया जाएगा और उनके रहने वालों के लिए व्यवस्था भी कराई जाएगी।

Leave a Comment