Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सेठ वीरेंद्र कुमार पब्लिक स्कूल में शुरू हुई कैंटीन,, मुख्य अतिथि ने अभिभावक गोष्ठी में कही ये बात

अभिभावक अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें: तोमर

(ब्यूरो रिपोर्ट)

जालौन। अभिभावक अपने छात्रों के साथ समय बिताएं। उनकी गतिविधियों पर नजर रखें। पढ़ाई में उनकी मदद करें। यह बात सेठ वीरेंद्र कुमार पब्लिक स्कूल में आयोजित एक बैठक में नगर पालिका ईओ सीमा तोमर ने कही।
सेठ वीरेंद्र कुमार पब्लिक स्कूल में बच्चों को पौष्टिक खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कैंटीन की शुरूआत की गई है। इस दौरान आयोजित अभिभावक गोष्ठी में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद नगर पालिका ईओ सीमा तोमर ने कहा कि बच्चा स्कूल में कुछ ही घंटे रहता है। अधिकांश समय अपने घर और दोस्तों के साथ बताता है। इसलिए जरूरी है कि बच्चों के साथ आप कुछ समय व्यतीत करें। उनसे दिनभर की गतिविधियों के बारे में जानकारी लें। उनसे मित्रवत व्यवहार करें तो बच्चा आपके साथ सभी बातें शेयर करेगा। यह जरूरी भी है कि आपको पता होना चाहिए कि आपका बच्चा क्या कर रहा है। विशिष्ट अतिथि कोतवाली में तैनात एसएसआई आनंद सिंह ने कहा कि आजकल बच्चे भी मोबाइल का प्रयोग करते हैं। इस ओर भी ध्यान दें कि बच्चा मोबाइल में क्या देख रहा है। उनके लिए मोबाइल का समय निधार्रित करें। यदि बच्चा कोई गलत चीज देख रहा है तो उसे टोकें भी और उसके दुष्प्रभाव के बारे में भी बच्चों को बताए ताकि वह आगे कोई ऐसी सामग्री न देखें जो उनके हित में न हो।

इस मौके पर डा. शैलजा गुप्ता, अध्यक्ष नितिन मित्तल, निदेशक पुनीत मित्तल, अवधेश दीक्षित, डा. अवनीश दीक्षित, डा. सोमेंद्र श्रीवास्तव, डा. ओसाफ अंसारी, डा. सचिन अवस्थी, चंद्रभान मिश्रा, नीरेंद्र नायक, शैलेंद्र कुमार, गोपालजी खेमरिया, मुकुट सिंह, राजकुमार याज्ञिक, सारिक आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment