Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सीएम योगी ने दी सोनभद्र जिले के विकास के कई परियोजनाओं की सौगात,, कही यह बात

CM Yogi gifted many projects for the development of Sonbhadra district, said this

Sonbhadra news today । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सोनभद्र को विकास परियोजनाओं के सौगात दी है। सीएम योगी ने आज सोनभद्र के विकास के लिए 414 करोड़ लागत की 217 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया ।

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि अपार प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध ऋषि-मुनियों एवं तपस्वियों की पावन साधना धरा सोनभद्र के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार सतत क्रियाशील है।

मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कही यह बात

सोनभद्र को विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात देने के बाद अपने संबोधन में मुख्यमंत्री श्री योगी ने कहा कि आज इस जनपद के विकास से जुड़े हुए 414 करोड़ लागत की विभिन्न परियोजनाओं की शिलान्यास का कार्यक्रम आज संपन्न हुआ है। इसके लिए सभी जनपद वासियों व जनप्रतिनिधियों को हृदय से बधाई देता हूं । सीएम योगी ने कहा कि कृषि विज्ञान केंद्र का शिलान्यास भी आज यहां हुआ है हमारे अन्नदाता किसानों को कृषि क्षेत्र में तकनीकी जानकारी देने कृषि क्षेत्र में प्रगति को और अच्छे ढंग से आगे बढ़ाने के लिए कृषि विज्ञान केंद्र भारत सरकार के सहयोग से आज शिलान्यास किया जा रहा है। सोनभद्र जनपद में कृषि विज्ञान केंद्र बनने का मतलब सोनभद्र के किसानों की आमदनी को कई गुना बढ़ाने के लिए वैज्ञानिक सोच के साथ कार्य करने के लिए नई तकनीकी के साथ कार्य करना है इसके लिए सबको बधाई।

Subscribe our channel : up news sirf sach

उन्होंने कहा कि सोनभद्र में आज से 6 वर्ष पहले सोनभद्र में मेडिकल कॉलेज एक सपना था लेकिन अब यह हकीकत हो गई है यहाँ भव्य मेडिकल कॉलेज बनने जा रहा है। सोनभद्र में भी एक मेडिकल कॉलेज बनेगा और अगले सत्र में यहां पर प्रवेश भी कराएंगे यहां से सोनभद्र मिर्जापुर भदोही व अन्य जगहों पर छात्रों को दूर नहीं जाना पड़ेगा मेडिकल की परीक्षा कि अगर उन्हें पढ़ाई करनी है तो उस प्रकार के डॉक्टर भी होंगे चिकित्सक भी होंगे नर्सिंग स्टाफ भी होगा हजारों लोगों की नौकरी भी लगेगी और नौजवानों को मेडिकल की पढ़ाई करने का अवसर भी प्राप्त होगा। यह मोदी जी की कल्पना का वह रूप है जिन्होंने कहा था कि सोनभद्र में मेडिकल कॉलेज के सपने को साकार करिए।

Contact for advertisement : 9415795867

Leave a Comment