Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Loksabha election : सातवें चरण के चुनाव में वोट डालने के बाद सीएम योगी ने मीडिया से कही यह बड़ी बात

एक बार फिर प्रचंड बहुमत वाली मोदी सरकार बननी तय : सीएम योगी

Loksabha election 2024 । देश मे चल रहे लोकसभा के चुनाव का आज अंतिम चरण के लिए मतदान चल रहा है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( cm yogi Adityanath )  ने गोरखपुर ( Gorakhpur ) में स्थित मतदान केंद्र पर वोट डाला। वह अपने बूथ पर मतदान करने वाले पहले वोटर भी बन बन गए। मतदान केंद्र में वोट डालने के बाद सीएम योगी ने मीडिया से बात की । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देश की जनता जनार्दन के प्रबल समर्थन और आशीर्वाद से 4 जून को जब लोकसभा चुनाव के अलग अलग चरणों मे हुए मतदान का फैसला आएगा तो एक बार फिर प्रचंड बहुमत से मोदी सरकार बननी तय है। जनता ने विकसित और आत्मनिर्भर भारत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी को भरपूर आशीर्वाद दिया है।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में शनिवार सुबह मतदान करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण का चुनाव आज देश के 8 राज्यों की 57 सीटों पर हो रहा है। इसमें पूर्वी उत्तर प्रदेश की 13 सीटों महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, बांसगांव, सलेमपुर, बलिया, घोसी, रॉबर्ट्सगंज, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली व मिर्जापुर पर भी आज वोट डालें जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले ढाई महीने से अधिक समय से जो देश के अंदर आमजन की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों ने जनता जनार्दन के सामने अपने-अपने मुद्दे रखे। अपनी सरकारों के समय के कार्य और कारनामों को रखा। देश के अंदर नई सरकार का गठन करने के लिए मतदाताओं ने सभी राजनीतिक दलों के शासनकाल और कुछ दलों की पूर्व सरकारों के कारनामों का अवलोकन करते हुए उनका मूल्यांकन किया है। देश के अंदर जो समर्थन मिला है उसको ध्यान में रखते हुए कहा जा सकता है कि 4 जून को जब जनता जनार्दन का फैसला आएगा तो देश के अंदर आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत, विरासत भी-विकास भी, गरीबों के प्रति संवेदना भी और युवा पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के लिए जिन लोगों ने, जिन पार्टियों ने, जिन सरकारों ने काम किया है, उनको जनता का पूरा आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। जनता को यह सुखद अनुभूति होगी देश में मोदी जी एक बार फिर से प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे और उत्तर प्रदेश इसमें अपनी भूमिका का पूरी मजबूती से निर्वहन करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी लोगों ने 10 वर्षों में बदलते हुए भारत को तथा पिछले 7 वर्षों में डबल इंजन की सरकार में नए उत्तर प्रदेश का दर्शन किया है। यहां युवाओं के लिए, किसानों के लिए, व्यापारियों के लिए, महिलाओं के लिए और समाज के हर तबके के लिए सुरक्षा, सम्मान और विकास की भावना से जो कार्य मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है, उससे जनता का आशीर्वाद मोदी जी को भारतीय जनता पार्टी को पूरे प्रदेश के अंदर देश के अंदर प्राप्त हुआ है और हो रहा है।

मौसम की अग्नि परीक्षा में भी कम नहीं हुआ मतदाताओं का उत्साह

सीएम योगी ने प्रतिकूल मौसम के बावजूद मतदाताओं के उत्साह के लिए हृदय से उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस समय तापमान 50 डिग्री का आसपास जा रहा है। इसके बावजूद मतदान के लिए जनता का उत्साह कम नही रहा। बल्कि जनता ने और आगे बढ़कर लोकतंत्र को मजबूत करने में अपना योगदान दिया है। सीएम ने कहा कि 50 डिग्री का टेंपरेचर कभी यहां लोगों ने नहीं देखा। प्रकृति परीक्षा ले रही है। प्रकृति की इस परीक्षा में हम सबको खरा उतरना होगा। जनता जनार्दन को अपने आप को साबित करना होगा कि अग्नि परीक्षा के इस दौर में हम लोकतंत्र को और मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि हालांकि आज सातवें चरण के मतदान के दिन प्रातः काल मौसम बहुत सुहावना हो गया है। मतदाताओं से अपील है कि सुहावने मौसम का आनंद लेकर मतदान करें। सीएम ने कहा कि जाति, मत महजब से ऊपर उठकर विकसित और आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना को साकार करने के लिए, आगामी तीन वर्षों में देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए, सभी नागरिकों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए जनता जनार्दन का आशीर्वाद मोदी जी और भाजपा को प्राप्त हो रहा है।

नारी शक्ति का शत प्रतिशत आशीर्वाद मोदी जी के साथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकतंत्र की इस महापुर में आदि आबादी का शत प्रतिशत आशीर्वाद मोदी जी को मिल रहा है इसके लिए कारण गिनाते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सम्मान और स्वावलंबन के लिए मोदी जी के नेतृत्व में सरकार ने अभूतपूर्व कार्य किए हैं। उन्होंने शक्ति वंदन अधिनियम, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, मातृ वंदना आदि योजनाओं से नारी सशक्तिकरण को नई दिशा दी है।

हार से पस्त होकर गुमराह करने वाले दलों के बहकावे में न आएं युवा

सीएम योगी ने युवा मतदाताओं से कहा उन्हें अपने उज्जवल भविष्य के लिए मोदी जी की संकल्पना से जुड़कर बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर युक्त नए भारत, दुनिया में सम्मान प्राप्त कर रहे नए भारत को आगे बढ़ाने के अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए और लोकतंत्र को मजबूत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो दल, जो लोग अपनी हार से पस्त होकर युवाओं को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं, उनके बहकावे में नहीं आना चाहिए। आत्मनिर्भर और विकसित भारत के लक्ष्य में ही हम सबका भविष्य उज्जवल है और युवाओं को भी इसी लक्ष्य के प्रति मतदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने सिर्फ चार जातियों को माना है, युवा, गरीब, महिला व किसान। इनके लिए उन्होंने जो कार्य किए हैं, उसके लिए जनता पूरा आशीर्वाद दे रही है।

भोग भ्रष्टाचार में लिप्त लोग नहीं समझ सकते मोदी जी की आध्यात्मिक साधना का महत्व

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आध्यात्मिक-राष्ट्र साधना पर विपक्षी दलों के नेताओं की तरफ से दिए जा रहे बयानों पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी। इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिना थके, बिना डिगे, बिना रुके भारत माता की सेवा करने वाले पीएम मोदी की आध्यात्मिक आराधना पूरी तरह राष्ट्र आराधना है। पर जो लोग भोग में लिप्त हैं, भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, अनाचार और दुराचार में लिप्त हैं, वे लोग आध्यात्मिक आराधना के महत्व को नहीं समझ सकते। आध्यात्मिक आराधना को समझने के लिए भारत और भारत जैसा मन चाहिए। भारत के सनातन मूल्यों और आदर्शों के प्रति निष्ठा का भाव चाहिए। जिनके मन में भारत के प्रति आस्था का भाव नहीं है, भारत के सनातन मूल्यों और आदर्शों की धज्जियां उड़ाना जिन्होंने अपने जीवन का उद्देश्य समझ लिया था, जिनके कारनामों से जनता ने उन्हें बार-बार ठुकराया, वे लोग मोदी जी के ध्यान साधना और राष्ट्र आराधना का मखौल भले उड़ा सकते हैं लेकिन जनता जनार्दन अपने नेता के समर्थन में पूरे समर्पण भाव के साथ जुड़ी हुई है। सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी की ध्यान साधना का कार्यक्रम राष्ट्र आराधना का हिस्सा है और इसका लाभ भी देश को प्राप्त होगा।

अच्छा है, चार जून के पहले ठंडई पी लें इंडी गठबंधन के नेता

इंडी गठबंधन के दलों की आज होने वाली समीक्षा बैठक के संबंध में पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि अच्छा है कि इंडीगठबंधन के दलों के नेता 4 जून के पहले आज बैठकर ठंडई पी लें। क्योंकि, इस गठबंधन में जितने दल हैं 4 जून के बाद उतने ही फाड़ होने वाले हैं। ये सभी तब एक-दूसरे के ऊपर दोषारोपण करेंगे, एक दूसरे को गाली देंगे। अच्छा है उससे पहले एक बार ठंडई पी लें, जिससे गालीगलौज कम हो।

माफिया को गले की हार बनाने वाली सपा की लोकतंत्र में कोई निष्ठा नहीं

समाजवादी पार्टी की तरफ से मतगणना से पहले अपने कार्यकर्ताओं की तरफ से ईवीएम की रखवाली कराने, निर्वाचन आयोग की मंशा पर प्रकारणतर में उठाए गए सवाल पर भी मुख्यमंत्री ने प्रतिक्रिया व्यक्त की। सीएम योगी ने कहा कि जिनको प्रदेश में 80 सीटों पर उम्मीदवार नहीं मिले उन्हें किसी न किसी पर दोषारोपण तो करना ही है। ये लोग ईवीएम पर दोषारोपण करते करते थक चुके हैं। अब निर्वाचन आयोग पर आरोप लगाकर लोकतंत्र का मखौल उड़ा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि कौन नहीं जानता है कि लोकतंत्र में इनकी कोई निष्ठा नहीं है। यह हल्ला बोल माध्यम से अराजकता फैलाने वाले लोग हैं। माफियाओं, आतंकवादियों को गले का हार बनाने वाले लोग हैं। वह इस प्रकार की बातें करते हैं तो हास्यास्पद स्थिति होती है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग पूरी निष्पक्षता, पारदर्शिता और ईमानदारी से निर्वाचन की प्रक्रिया को संपन्न करा रहा है। जहां भी कतिपय शिकायतें आई, वहां आयोग ने त्वरित कार्रवाई की। पर, समाजवादी पार्टी समाजवादी पार्टी के लोकतंत्र में निष्ठा नहीं है। बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान का हमेशा इन्होंने अपमान किया है। माफिया, आतंकवादियों को सानिध्य देने वाले लोगों के मुंह से लोकतंत्र की बात हास्यास्पद लगती है। सपा के लिए तो बस यही कहा जा सकता है कि जैसी करनी वैसी भरनी।

अपने बूथ के पहले वोटर बने सीएम योगी, पहले मतदान फिर किया जलपान

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में शनिवार को “पहले मतदान फिर जलपान” के मंत्र का अनुसरण करते हुए गोरखनाथ स्थित प्राथमिक विद्यालय कन्या इंग्लिश मीडियम) के बूथ संख्या 249 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह सात बजे ही बूथ पर पहुंचे मुख्यमंत्री अपने बूथ के पहले वोटर भी बने। मतदान करने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की और फिर गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर जलपान किया।

Leave a Comment