Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी पुरानाकिला के लोगों को ये बड़ी सौगात ,, शुरू हुई सदर रेलवे फाटक के नीचे अंडर पास बनने की पहल,,

सदर रेलवे फाटक के नीचे बनेगा रेलवे अण्डर पास

रिपोर्ट – संजय सिंह

लखनऊ । देश के रक्षा मंत्री और सांसद राजनाथ सिंह राजधानी लखनऊ के पुरानाकिला कॉलोनी और सदर बाजार के निवासियों और दुकानदारों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में हैं। सदर रेलवे फाटक के नीचे रेलवे अण्डरपास बनाने की पहल शुरू हो चुकी है। इसके बन जाने से दोनों क्षेत्रों के बीच तय की जाने वाली लम्बी दूरी तो कम होगी ही यातायात भी सुगम होगा। दुकानदारों का व्यापार भी बढ़ेगा। केकेवी कॉलेज से आजाद बस्ती की ओर से जाने वाले जर्जर पुल की जगह एलिवेटेड सड़क का निर्माण होगा। पुल के नीचे आजाद बस्ती से गुजरने वाले हैदर कैनाल नाले की सफाई भी कराई जाएगी। क्षेत्रवासियों के आग्रह पर देश के रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह राजधानी की प्रतिष्ठित कॉलोनी और उसके पास बसी घनी बस्ती के लोगों को सबसे बड़ी राहत देने जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जनता के आग्रह पर रक्षा मंत्री के जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. राघवेन्द्र शुक्ला ने डीआरएम से सदर रेलवे फाटक के नीचे रेलवे अण्डर पास बनाने के लिए सर्वे करने को कहा था। इसपर अमल करते हुए बुधवार को उत्तर रेलवे के डीआरएम एसके सपरा, सीनियर डीसीएम और अन्य अधिकारियों के प्रतनिधिमण्डल ने सर्वे किया। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी, डॉ राघवेन्द्र शुक्ला, भारतीय जनता पार्टी के संयोजक मनीष मिश्र, मण्डल अध्यक्ष युवा मोर्चा भाजपा कीर्ति प्रकाश राहुल, राजधानी सहकारी बैंक के निदेशक चेतन मेहरोत्रा व पल्लव शर्मा समेत कई स्थानीय निवासी मौजूद रहे।

बड़ी आबादी को मिलेगी जाम से मुक्ति

लखनऊ शहर को कैंट क्षेत्र से जोड़ने वाले सदर रेलवे फाटक के बंद होने से कैंट और पुरानाकिला निवासियों को लम्बी दूरी तय करनी पड़ रही है। भीड़-भाड़, जाम आदि की समस्या उनके सामने आ रही है। ऐसे में शहर की बड़ी आबादी से जुड़ी समस्या के समाधान के लिए रक्षा मंत्री के जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. राघवेन्द्र शुक्ला ने सैंकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय निवासियों के साथ मंगलवार को सदर ओवरब्रिज के नीचे दौरा किया था। जनसम्पर्क अधिकारी ने स्थानीय लोगों से रेलवे फाटक के बंद होने की वजह से सामने आने वाली समस्याएं पूछी थीं और तत्काल मौके से ही डीआरएम से फोन पर बात की और सदर ओवरब्रिज के नीचे रेलवे अण्डर पास बनवाने के लिए सर्वे करने को कहा था।

Leave a Comment