Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

त्रिनेत्र योजना के तहत गांव में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग,

Demand to install CCTV cameras in the village under Trinetra scheme,

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । गांवों में अपराधों की रोकथाम के लिए त्रिनेत्र योजना के तहत गांव में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग ग्रामीण ने जिलाधिकारी से की है।
कुठौंदा बुजुर्ग निवासी गजेंद्र सिंह सेंगर ने डीएम राजेश पांडेय को मांग पत्र भेजकर बताया कि अक्सर गांवों में अपराध होने के बाद अपराधी बेखौफ होकर घूमते रहते हैं। इतना ही नहीं रात में चोरी आदि की घटनाएं आम हैं। गांव में लड़ाई झगड़े भी होते रहते हैं। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र में अपराधों की रोकथाम के लिए त्रिनेत्र योजना के तहत गांवों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने की योजना है। ताकि इन कैमरों की मदद से अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाया जा सके। सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने से ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाली आपराधिक घटनाएं रूक सकेंगी। बताया कि इस योजना के तहत विकास खंड के गांवों में अभी तक सीसीटीवी कैमरे नहीं लगवाए गए हैं। हालांकि महापुरूषों की मूर्तियों के समीप सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। इसके अलावा गांव के चौराहों और गलियों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने आवश्यक हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे शीघ्र ही लगवाए जाएं ताकि ग्रामीण क्षेत्र में अपराधों पर रोक लग सके।

बीडीओ ने कही यह बात

इसको लेकर बीडीओ प्रशांत कुमार ने बताया कि गांवों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने पर काम चल रहा है। शीघ्र ही गांवों में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए जाएंगे।

Leave a Comment