Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जालौन में औषधि निरीक्षक ने किया मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण,, दुकानदारो में मची खलबली,,

Drug inspector inspected medical stores in Jalaun, created panic among shopkeepers.

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today जालौन में मंगलवार को औषधि निरीक्षक ने नगर में स्थित मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण किया। औषधि निरीक्षक के आने की खबर लगते ही नगर के अधिकांश मेडीकल स्टोर संचालक की शटर डालकर इधर, उधर हो गए।
नगर में कई मेडिकल स्टोरों पर प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। जांच में नमूने फेल होने के बाद भी बाजार में शक्तिवर्धक व सेक्स वर्धक दवाओं की बिक्री चल रही है। इसके साथ ही मेडिकल स्टोर संचालक ग्राहकों को पक्के बिल भी नहीं दे रहे हैं। मिल रही शिकायतों के बाद औषधि निरीक्षक देवयानी दुबे मंगलवार को मेडिकल स्टोरों का निरीक्षण करने के लिए नगर में आईं।

औषधि निरीक्षक के नगर में निरीक्षण के आने की जानकारी मिलते ही अधिकांश मेडिकल स्टोर संचालक शटर बंद कर इधर, उधर हो गए। निरीक्षण में उन्हें एक मेडिकल स्टोर खुला मिला। जिस पर उन्होंने उपलब्ध दवाओं को देखा। इसके ही दुकान में उपलब्ध दवाओं के बिल, दवाओं के प्रयोग की अंतिम तिथि और बिक्री की जांच की। इसके बाद उन्हें इस कॉस्मेटिक आइटम की दुकान खुली मिली। जिस पर उपलब्ध सामान का भी निरीक्षण किया।उन्होंने कहा किप्रतिबंधित दवाओं की बिक्री किसी भी कीमत पर नहीं होने दी जाएगी।विना डाक्टर के पर्चे के एंटीबायोटिक दवाओं की बिक्री नहीं होगी।कम्प्यूटराईज्ड विल देना होगा।मेडिकल संचालकों को हर हाल में नियमों का अनुपालन करना होगा।

Leave a Comment