Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

महाराष्ट्र चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने शुरू की तैयारियां,, दीवाली बाद होंगे चुनाव

(BNE news Agency)

New Delhi News today। हरियाणा चुनाव के बाद अब महाराष्ट्र में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी है ,इसी क्रम में शनिवार को चुनाव आयोग की पूरी टीम ने महाराष्ट्र का दौरा कर दीवाली बाद चुनाव कराये जाने का निर्णय लिया। इस बात की जानकारी मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मीडिया को दी।
श्री कुमार ने मीडिया को दी गयी जानकारी में बताया कि महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है। इसके पहले चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि हमने राष्ट्रीय दलों और क्षेत्रीय दलों के नेताओं से मुलाकात की। हमने हितधारकों, डीएम, पुलिस आयुक्त और डीजीपी से भी मुलाकात की। उन्होंने बताया कि हमने बीएसपी, आप, कांग्रेस, एमएनएस, एनसीपी, बीजेपी और शिवसेना सहित कुल 11 राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात की। उन्होंने हमें चुनाव की तारीखों की घोषणा करने से पहले दिवाली, देव दिवाली और छठ पूजा जैसे त्योहारों पर विचार करने के लिए कहा है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में सभी की भागीदारी जरूरी है।


उत्तर प्रदेश में तेजी से उभरता पोर्टल www.uttampukarnews.com और हिंदी साप्ताहिक पेपर उत्तम पुकार न्यूज़ एवं मासिक पत्रिका उत्तम पुकार न्यूज़ व चैनल up news sirf sach में जिलों से खबरें भेजने वाले पत्रकार जो सहयोग करने के इच्छुक हैं वह संपर्क कर सकते हैं। contact for Advertisement Watsapp or calling : 9415795867


Leave a Comment