Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राशन लेने के लिए उचित दर की दुकानों पर चक्कर लगा रही पात्र कार्डधारक महिलाओं ने की ये फरियाद

Eligible card holding women who were visiting fair price shops to get ration made this complaint

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । पात्र गृहस्थी की कार्डधारक महिला राशन लेने के लिए उचित दर की दुकानों पर चक्कर लगा रही है। लेकिन उसे राशन नहीं मिल रहा है। पीडित महिला ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर राशन दिलवाने की मांग की है।
नगर क्षेत्र के मोहल्ला खटीकान निवासी यासमीन पत्नी मुन्ना ने एसडीएम सुशील कुमार को शिकायती पत्र देकर बताया कि वह पात्र गृहस्थी की कार्डधारक है। बैठगंज में वह प्रतिमाह उचित दर की दुकान पर राशन लेने के लिए जाती है। इस माह का राशन लेने के लिए जब वह उचित दर की दुकान पर पहुंची तो कोटेदार ने बताया कि उनका राशन खत्म हो गया है वह किसी और दुकान पर जाकर राशन ले। इसके बाद वह नगर क्षेत्र के लगभग एक दर्जन उचित दर विक्रेताओं के यहां राशन लेने के लिए गई लेकिन किसी ने भी उसे राशन नहीं दिया। सभी कह रहे हैं कि जिस दुकान पर उसका राशन लगा है वहीं जाकर लो। वह पुनः अपने उचित दर विक्रेता के यहां पहुंची लेकिन उन्होंने राशन देने से इंकार कर दिया। महिला का आरोप है कि इसकी शिकायत जब उसने पूर्ति निरीक्षक से की तो उन्होंने उरई शिकायती करने की सलाह दे डाली। पीड़ित महिला ने एसडीएम से गुहार लगाते हुए कहा कि उसके पास राशन कार्ड है इसके बाद भी उसे राशन लेने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। वह गरीब महिला है उरई शिकायत करने के लिए आने जाने में खर्चा होगा। पीड़िता ने एसडीएम से उसके हिस्से का राशन दिलाने की मांग की है।

शीतलहर से परेशान ग्रामीणों ने की ये मांग

(रिपोर्ट – बबलू सेंगर)

Jalaun news today । ग्रामीण क्षेत्र में शीतलहर के बाद भी अलाव नहीं जल रहे हैं। जिसके चलते ग्रामीण परेशान हैं। परेशान ग्रामीणों ने तहसीलदार को शिकायती पत्र देकर ग्रामीण क्षेत्र में अलाव जलवाने की मांग की है।
इस समय मौसम बेहद सर्द है। दिन में एक दो घंटे के लिए सूर्यदेव दर्शन दे रहे हैं। वहीं शीतलहर के चलते पशु पक्षी सभी परेशान हैं। शीतलहर के बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों में अलाव नहीं जल रहे हैं। ग्रामीण गजेंद्र सिंह सेंगर कुठौंदा बुजुर्ग, बृजेश कुमार खनुआं, राजेंद्र कुमार उदोतपुरा आदि ने बताया कि इस समय सर्दी के चलते हाल बेहाल हैं लोग घरों से निकलने में कतरा रहे हैं। खासकर बुजुर्ग घर से नहीं निकल पा रहे हैं। पूर्व में गांव के प्रमुख स्थानों पर अलाव जलाए जाते थे जिससे ग्रामीणों को ठंड से राहत मिलती थी। लेकिन इस बार ग्रामीण् क्षेत्र में अलाव नहीं जलाने से ग्रामीण परेशान हैं। कई बार ग्रामीण क्षेत्रों में अलाव जलवाने की मांग की जा चुकी है लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। जिसके चलते ग्रामीण क्षेत्र के लोग सर्द मौसम में ठिठुरने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने तहसीलदार एसके मिश्रा को शिकायती पत्र देकर सर्द मौसम को देखते हुए जनहित में ग्रामीण क्षेत्र में अलाव जलवाने की मांग की है।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें : 9415795867

Leave a Comment