Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

धान लेकर मंडी आये किसानों का हुआ माला पहनाकर स्वागत,,

रिपोर्ट बबलू सेंगर

Jalaun news today । जालौन नगर में स्थित नवीन गल्ला मंडी में खोले गए धान खरीद केंद्र पर 20 दिन बाद धान की खरीद शुरू हुई। केंद्र पर आने वाले किसान को माला पहनाकर सम्मानित किया गया।
नवीन गल्ल मंडी परिसर में धान की खरीद के लिए सरकारी धान खरीद केंद्र खोला गया है। धान खरीद केंद्र पर 20 दिनों से सन्नाटा पसरा हुआ था। लेकिन सोमवार से केंद्र पर धान की खरीद शुरू हुई। सोमवार को क्षेत्रीय ग्राम चाकी निवासी इसरार अहमद ट्रैक्टर की ठिलिया में धान लेकर सरकारी धान खरीद केंद्र पर पहुंचे।

किसान के धान खरीद केंद्र पर पहुंचने पर जिला खाद्य विपणन अधिकारी गोविंद उपाध्याय, एसडीएम विनय मौर्य, मंडी सचिव वीरेंद्र कुमार ने फूल मालाएं पहनाकर किसान का स्वागत किया। इसके बाद उसके धान की तौलाई शुरू की गई। किसान से साढ़े 14 क्विंटल धान खरीदा गया। इस दौरान एसडीएम ने किसान पर धान की बिक्री के किसी भी प्रकार की परेशानी अथवा अन्य कोई असुविधा के बाबत जानकारी ली। जिस पर किसान संतुष्ट होने की बात कही। केंद्र प्रभारी अवनींद्र कुमार ने बताया कि सोमवार को एक किसान केंद्र पर पहुंचा है। जिससे धान की खरीद की गई है। पहले बार साढ़े 14 क्विंटल कॉमन धान 2300 रुपये प्रति क्विंटल की दर पर खरीदा गया है। किसान अपना धान लेकर केंद्र पर पहुंचे। उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। सरकार द्वारा निर्धारित दर पर ही उनका धान खरीदा जाएगा।

E-Paper 21-October-2024 – उत्तम पुकार न्यूज़

Leave a Comment