Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर यूपी के शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित,, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

Holiday declared in educational institutions of UP on the Pran Pratistha ceremony to be held on January 22, CM Yogi issued instructions

Lucknow news today । भगवान श्रीराम की नगरी में 22 जनवरी को आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान में अवकाश घोषित कर दिया गया है। इसके निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की शाम को जारी कर दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को भगवान श्री राम की नगरी में प्राण प्रतिष्ठा समारोह बड़े ही भव्य तरीके से किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। इस अवसर पर सूबे के सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। इसके निर्देश सीएम योगी ने जारी कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने यह निर्देश किये जारी

सीएम योगी ने जारी किए अपने निर्देश में कहा कि श्री अयोध्या धाम में श्री रामलला के नवीन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए राष्ट्रीय उत्सव है। शताब्दियों की प्रतीक्षा के पश्चात यह शुभ बेला आयी है। इस उपलक्ष्य में सभी सरकारी भवनों को दिव्य स्वरूप में सजाया जाए।
इस शुभ अवसर पर आगामी 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में में अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हैं। तो वही न्यूज़ एजेंसी ani के अनुसार इस दिन राज्य में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी। यह निर्देश सीएम योगी ने जारी किए हैं।

Leave a Comment