Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Jalaun झमाझम बारिश से जलमग्न हुआ नगर व ग्रामीण क्षेत्र,,

Jalaun news today । जालौन क्षेत्र में मंगलवार की रात हुई झमाझम बारिश से नगर व ग्रामीण क्षेत्र में जगह जगह जलभराव हो गया। पानी की निकासी खराब होने के स्थिति खराब होती जा रही है। पानी की निकासी के लिए बनाए गए नाले अपर्याप्त दिखे। बारिश के बाद नाले उफनाते दिखे और गंदा पानी गलियों के साथ दुकानों व घरों में घुस गया जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई। गलियों में भरा हुआ पानी घंटों जाम बना रहा।


बुढ़वा मंगल को रातभर झमाझम बारिश हुई। रात भर की झमाझम बारिश से नगर में चारों ओर पानी ही पानी नजर आया। मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे से शुरू हुई बारिश सुबह लगभग पांच बजे तक हुई। इस दौरान रातभर मूसलाधार बारिश होती रही। नगर के लोगों का कहना है कि वर्षों बाद ऐसी बारिश देखने को मिली। अभी तक या तो कुछ देर झमाझम पानी बरस जाता था। या फिर घंटों तक बूंदाबांदी होती रहती थी। लेकिन मंगलवार की रात तकरीबन आठ से नौ घंटे तक झमाझम बारिश होती रही। यही कारण है कि नगर में चुर्खी रोड पर अभी हाल ही बने नाले में पानी न समाने के कारण चुर्खी रोड के मोहल्ला भवानीराम, चुर्खीबाल, फर्दनवीस, जोशियाना, हरीपुरा, दवगरान, हरीपुरा, काशीनाथ, चौधरयाना, तोपखाना, चुर्खीबाल, खटीकान, मुरलीमनोहर, दलालनपुरा समेत अधिकांश मोहल्लों में पानी भर गया।

जिन मोहल्लों में कभी कभार ही पानी भरता था। वह मोहल्ले भी बारिश के चलते पानी पानी नजर आए। यह पानी बारिश बंद होने के बाद भी घंटों तक गलियों में भरा रहा। नगर के सभी नाले ओवरफ्लो नजर आए। घरों में भी घुटनों तक पानी भरा हुआ नजर आया। कई जगहों पर बाइक लेकर पानी से निकल रहे लोगों की बाइक पानी के बीच में बंद हो गई और पानी साइलेंसर में भर गया। बारिश में जलभराव रोकने के लिए नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों को लगाया गया था। लेकिन इस बारिश में कुछ काम नहीं आया। ईओ सुशल कुमार ने बताया कि उन्हें जैसे ही जलभराव की जानकारी हुई कर्मचारियों को मौके पर भेजकर जल निकासी की व्यवस्था कराई गई है। भविष्य में जल भराव न हो इसके लिए आवश्यक व्यवस्था की जाएगी।

Leave a Comment