Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Loksabha Election 2024 : कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, यह होंगी वरीयता

Loksabha Election 2024: Congress released manifesto, this will be priority

Delhi news today । देश में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस पार्टी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है । दिल्ली में आयोजित हुए इस घोषणा पत्र जारी करने के कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे चेयर पर्सन सोनिया गांधी वरिष्ठ नेता राहुल गांधी समेत कई अन्य वरिष्ठ लोग मौजूद रहे । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस पार्टी द्वारा आज जारी किए गए लोकसभा चुनाव को लेकर घोषणा पत्र में पांच बिंदुओं को महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। इसमें न्याय पत्र के नाम से जारी किए गए इस घोषणा पत्र में पांच न्याय और 25 गारंटी पर आधारित किया गया है ।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी विस्तार से जानकारी

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर आज कांग्रेस पार्टी के जारी हुए घोषणा पत्र को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया को विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने कहा कि 22 दिसंबर 2023 को चिदंबरम की अध्यक्षता में 16 सदस्य मेनिफेस्टो कमेटी बने थी और जिसे बाद में मंजूरी दी गई थी इसमें व्यापक जन भागीदारी और संपर्क के बाद हमारा घोषणा पत्र बना है । उन्होंने कहा कि हमारा यह घोषणा पत्र देश के राजनीतिक इतिहास में न्याय के दस्तावेज के रूप में याद किया जाएगा। श्री खड़गे ने कहा कि वरिष्ठ नेता राहुल के नेतृत्व में चली भारत जोड़ो ने यात्रा में पांच बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित किया गया था । उन्होंने कहा की यात्रा के द्वारा युवा न्याय किसान न्याय न्याय श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय की घोषणा की गई थी जहां पर भी हम गए इस इंडिया की बात हमने कही थी और इसकी गारंटी भी हमने दी है। श्री खड़गे ने कहा कि इन पांच पिलर्स में से 25 गारंटी निकलती है इन 25 गारंटी में किसी न किसी को लाभ मिलेगा जिसके अंतर्गत जहां पर हमारे मेनिफेस्टो में भी है और इसके लिए पहले से ही रहते हुए आ रहे हैं उसका भी हमने इसमें उल्लेख किया है ।

Loksabha Election 2024 : कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, यह होंगी वरीयता

Like & subscribe & comment & share

श्री खड़गे ने कहा कि युवा न्याय के तहत हर शिक्षित युवा की पहले नौकरी पक्की हो जाए ऐसी गारंटी इसके लिए हम ₹1 लाख एक अप्रेंटिस कोर्स करने वालों पर खर्च करेंगे और इसका फायदा होगा कि किसी न किसी जगह उसको पक्की नौकरी मिलेगी। श्री खड़ge ने कहा की नई न्याय के तहत गरीब परिवार की महिला को सालाना एक लाख की मदद देंगे और किसान न्याय के तहत किसानों की कर्ज माफी और एम एसपी कानून की गारंटी भी हम देंगे और श्रमिक न्याय इसके तहत मनरेगा में भी₹400 कम से कम मजदूरी दिया जाएगा।

Leave a Comment